चम्बा में प्राकृतिक और धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं : उपायुक्त डीसी राणा

  • रैली ऑफ चंबा विधिवत रूप से हुई संपन्न

चम्बा: जिला चम्बा में पर्यटन को पंख लगाने के उद्देश्य से आयोजित की गई रैली ऑफ चम्बा बीते सोमवार को विधिवत संपन्न हुई। एच टूओ हाउस चमीणू में समापन समारोह में उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान एसडीएम चम्बा नवीन तंवर और जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

इस मौके पर उपायुक्त डीसी राणा ने सभी प्रतिभागियों का चम्बा में पधारने पर स्वागत किया और विजेताओं सहित सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिला चम्बा में प्राकृतिक और धार्मिक पर्यटन की आपार संभावनाओं के अलावा साहसिक पर्यटन की भी अच्छी क्षमता है। जिले में कई ऐसे पर्यटन स्थल हैं जो पर्यटन की दृष्टि से अछूते हैं। चलो चम्बा अभियान का उद्देश्य ऐसे सभी आकर्षणों को देश-विदेश के पर्यटकों के लिए सुलभ बनाना है।जिला चम्बा के जनजातिय क्षेत्र पांगी व भरमौर सहित पद्धरी जोत तथा साच पास आकर्षण का मुख्य केंद्र हैं। इस अवसर पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार ने चलो चम्बा अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न इवेंट्स के माध्यम से जिले में पर्यटन को बढ़ावा देकर लोगों की आर्थिकी सुदृढ़ करने का प्रयास किया गया है।

इस दौरान मुख्य अतिथि उपायुक्त डीसी राणा ने सभी विजेता प्रतिभागियों को चम्बा मैप का विशेष समृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित भी किया। उपायुक्त ने रैली ऑफ़ चम्बा के सफल आयोजन के लिए ब्राउनबीयर मोटर स्पोर्ट्स सोसायटी को शुभकामनाएं भी दी। इस मौके पर तमल घोषाल, सुचंदन दास, मनुज शर्मा, दिवाकर कालिया, अक्षय सिंह आनंद, रिशव शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह रहे विजेता

महिला वर्ग में लेफ्टिनेंट कर्नल रीना झा, ऊषा और प्रतिभा आनंद प्रथम रहे। जबकि गीता पंत व नीना जैन ने द्वितीय और अमृता शेरगिल व इगरूप तीवाना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 1600 सीसी क्लास वन श्रेणी में अर्चित व आकाश विजेता रहे। 1500 सीसी क्लास टू में सुबीर रॉय व नीरव मैहता पहले, आदर्श तिवारी व चिराग ठाकुर दूसरे तथा अजगर अली व मोहम्मद मुस्तफा तीसरे स्थान पर रहे। क्लास-4 अमेच्योर श्रेणी में मुदित मल्हौत्रा व गौरव ने पहला, उपेन चौधरी व सौरभ सिंह ने दूसरा तथा अंकित खन्ना व शालिन शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया। रैली प्रेप श्रेणी में अभिषेक गोविल विजेता रहे। कपल क्लास में शफत व क्षमता यादव ने प्रथम स्थान हासिल किया। कार प्रो श्रेणी में जोगिंद्र जयसवाल व सुवरजीत दत्ता पहले और रोहित कश्यप व शैलेंद्र सिंह दूसरे स्थान पर रहे। एस यू वी श्रेणी में लेफ्टिनेंट कर्नल रीना झा, प्रतिभा आनंद व उषा ने पहला, गीतिका पंत व नीना जैन ने दूसरा और अर्चित जिंदल व आकाश जिंदल ने तीसरा स्थान हासिल किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *