हिमाचल : कांग्रेस ने सोलन नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिए गठित की चार सदस्‍यीय कैंपेनिंग कमेटी

उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर 2 अक्टूबर को कांग्रेस करेगी विचार विमर्श

आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से करवाया जाए पालन : राठौर 

शिमला: .प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बताया है कि 2 अक्टूबर को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रातः 11.30 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी जिसमें मंडी संसदीय उप चुनाव सहित अर्की,जुब्बल कोटखाई व फतेहपुर विधानसभा उप चुनावों के लिये पार्टी प्रत्यशियों बारे विचार विमर्श किया जाएगा।
बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त भी मौजूद रहेंगे।
राठौर ने कहा कि इस बैठक में चर्चा के बाद सम्भावित प्रत्याशियों के नाम केंद्रीय आलाकमान को अंतिम निर्णय के लिए भेज दिए जाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने चुनाव आयोग से प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने को कहा है।इस संदर्भ में उन्होंने एक पत्र चुनाव आयोग को लिखा भी है।
राठौर ने पत्रकारों के साथ बातचीत में इन उप चुनावों में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का अंदेशा जताते हुए कहा कि सरकार इन चुनावों में जीत के लिए लोगों को प्रलोभन देने व चुनावों को प्रभावित करने के लिए लोगों में कोई भय या किसी भी प्रकार का सरकारी दबाव बना सकती है,इसलिए इस पर कड़ी नज़र रखी जानी चाहिए।
राठौर ने कहा कि सरकारी अधिकारियों पर भी दबाव बनाने की कोशिश की जा सकती है।उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को सुनिश्चित करना होगा कि लोगों में चुनाव को लेकर किसी भी प्रकार का भय, या अधिकारियों पर कोई दबाव सरकार का न हो।
राठौर ने कहा कि उन्हें चुनाव वाले क्षेत्रों से शिकायतें मिल रही है कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।सत्ता पक्ष लोगों को प्रलोभन देने में जुट गए है।
राठौर ने चुनाव आयोग से प्रदेश में लगे सरकारी होल्डिंग व मंत्रियों के दौरे सरकारी तौर पर तुरंत बंद करवाने को कहा है।उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का यह दायित्व है कि देश प्रदेश में लोकतंत्र के इस पर्व की निष्पक्षता बनी रहें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *