हिमाचल : लंबे इंतजार के बाद स्कूलों में लौटी रौनक

हिमाचल: कोरोना संक्रमण की वजह से प्रदेश के स्कूल लंबे इंतजार के बाद बच्चों के लिए भी आखिरकार खुल ही गएबच्चों के स्कूल आने से स्कूलों की  रौनक लौट आई है। कोरोना महामारी की वजह से बंद नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के स्कूल सोमवार से खुल गए। हालांकि सरकार के आदेश के अनुसार पहले दिन सोमवार को 10वीं और 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचे।

हिमाचल सरकार ने आज से 9वी और 12वीं तक की कक्षाओं के स्कूल खोलने के आदेश जारी किए हैं। जिसके चलते विद्यार्थी स्कूल में हंसी खुशी पहुंचे। यही नहीं जहां कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों में कक्षाएं शुरू हो गई। वहीं मुंह पर मास्क और स्कूल डेस्क पर अपने बैग लेकर बैठे बच्चे आज काफी खुश थे । क्योंकि लंबे अंतराल के बाद आज स्कूल खुल गए। स्कूलों में कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर सैनिटाइजेशन करवाया जा चुका है।

स्कूल के अध्यापक भी बच्चों के स्कूल आने से काफी खुश हैं और उनका कहना है कि कड़ी मेहनत के साथ वह कोरोना संक्रमण में हुए पढ़ाई के नुकसान को पूरा कर लेंगे। उधर, विद्यार्थियों के अभिभावक भी स्कूल खुलने से खुश हैं।

राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का कहना है कि सोमवार से नौवीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोले गए हैं। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में कोरोना की स्थिति का अवलोकन करने के बाद छोटी कक्षाओं के स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को स्कूलों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही गिरावट के चलते बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोला गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *