शूलिनी विश्वविद्यालय में मनाया गया हिंदी दिवस

प्रो. खोसला बोले: विश्वविद्यालय हिंदी भाषा को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए उठाएगा कुछ महत्वपूर्ण कदम 

हाल ही में शूलिनी विश्वविद्यालय ने नई शिक्षा नीति के अनुसार हिंदी भाषा को माइनर विषय के रूप में किया है शुरू 

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने मंगलवार को “अल्फ़ाज़” नामक एक कविता पाठ कार्यक्रम का आयोजन करके हिंदी दिवस मनाया। यह कार्यक्रम ऑफ़लाइन आयोजित किया गया था जिसमें संकाय कर्मचारी और छात्रों ने भाग लिया।

काव्य कार्यक्रम का उद्घाटन कुलाधिपति प्रोफेसर पी.के. खोसला ने किया। उन्होंने हिंदी दिवस मनाने और विश्वविद्यालय में मुख्यधारा की भाषा को बढ़ावा देने के लिए छात्रों और कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की। प्रो. खोसला ने हिंदी भाषा के महत्व पर जोर दिया साथ ही यह भी कहा कि विश्वविद्यालय हिंदी भाषा को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाएगा। हाल ही में शूलिनी विश्वविद्यालय ने नई शिक्षा नीति के अनुसार हिंदी भाषा को माइनर विषय के रूप में शुरू किया है।

कार्यक्रम की भागीदारी सभी के लिए खुली थी जहाँ अंतर्राष्ट्रीय छात्रों ने भी भाग लिया।कार्यक्रम में उपस्थित अन्य लोगों में डॉ. मंजू जैदका, डॉ. विनय नेगी और अन्य संकाय सदस्य शामिल थे। कार्यक्रम का आयोजन लिट-विट्ज़ क्लब द्वारा प्रो. पूर्णिमा बाली के मार्गदर्शन में किया गया था। प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *