BSNL दे रहा है फ्री कॉल और एक्स्ट्रा वैलिडिटी

बीएसएनएल ने मनाया हिंदी पखवाड़ा

शिमला: भारत सरकार के आदेशों के अनुसरण में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल)के शिमला स्थित प्रदेश मुख्यालय के मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय में इस वर्ष हिंदी पखवाड़ा 01 से 14 सितंबर, 2021 तक बड़े उत्साह से मनाया गया । हिंदी पखवाड़े के शुभारंभ में मुख्य महाप्रबंधक  बलविन्दर सिंह सहोता ने संदेश जारी कर सभी से अधिक से अधिक काम हिंदी में करने का आग्रह किया।

पखवाड़े के दौरान हिंदी निबंध लेखन, हिंदी टिप्पण व प्रारूपण, राजभाषा व सामान्य हिंदी, हिंदी सुलेख तथा हिंदी टंकण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । कार्यालय के सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने बड़े उत्साह से इन प्रतियोगिताओं मे भाग लिया।

14 सितंबर को समापन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य महाप्रबंधक  जसविन्दर सिंह सहोता ने प्रतियोगिताओं के विजेताओं को नकद पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

 उन्होंने हिंदी के महत्व पर प्रकाश डाला और सभी से सरकारी कामकाज में हिंदी का प्रयोग बढ़ाने का आग्रह किया ताकि सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके।

इस अवसर पर प्रधान महाप्रबंधक (मानव संसाधन)  चरण सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह  द्वारा हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में जारी संदेश को पढ़ा और सहायक निदेशक (राजभाषा)  शंकर लाल गौतम ने सरकार की राजभाषा नीति पर विस्तृत प्रकाश डाला। हिमाचल प्रदेश दूरसंचार परिमंडल के जिला मुख्यालयों में भी हिंदी पखवाड़ा मनाया गया। हिंदी पखवाड़े के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं में कई अधिकारी को पुरस्कार प्रदान किये गए। 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *