शूलिनी विवि ने किया वी-एम्पॉवर कोचिंग प्रोग्राम के अगले चरण का शुभारंभ

पहली बार, इंटरनेशनल कोच फेडरेशन की साख वाले 100 से अधिक कोचों ने वर्चुअल मोड के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने के लिए मिलाया हाथ 

सोलन: छात्रों के लिए कोचिंग लाने की अग्रणी पहल के हिस्से के रूप में, शूलिनी विश्वविद्यालय ने शनिवार को वी-एम्पॉवर कार्यक्रम का एक अंतरराष्ट्रीय अध्याय शुरू किया। ग़ौरतलब, शूलिनी भारत में इतने बड़े पैमाने पर ऐसा करने वाला पहला उच्च शिक्षण संस्थान है। पहली बार, इंटरनेशनल कोच फेडरेशन की साख वाले 100 से अधिक कोचों ने वर्चुअल मोड के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने के लिए हाथ मिलाया।

अपने मुख्य भाषण में, कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला ने व्यक्तियों के फलने-फूलने और विकसित होने के लिए जगह बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वह अपने विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए विशिष्ट और विशेष हस्तक्षेप लाना चाहते हैं। उन्होंने इस भव्य दृष्टिकोण में अंतरराष्ट्रीय कोचों के योगदान की सराहना की और छात्रों से अपने जीवन में सफलता के लिए इस परिवर्तनकारी अवसर का अधिकतम उपयोग करने का आह्वान किया।  पायल जिंदल खन्ना, जो शूलिनी विश्वविद्यालय में इस पहल का नेतृत्व कर रही हैं, ने कार्यक्रम के संदर्भ को साझा किया और व्यक्तिगत रूप से खुद को और अधिक समर्पित करने का आह्वान किया। उसने कहा कि इस महामारी ने हमें ये दायित्व दिया है कि कैसे हमें अब अपने सोच से ऊपर उठकर मानवता की सेवा के लिए एक साथ आना चाहिए।

इसके बाद उन्होंने  मैंडी इरविन, मिस्टर लॉरॉन ब्यूज़,  सुषमा बंथिया, जयश्री ब्रगांजा, डॉ केसरी और अजय खन्ना सहित अन्य सलाहकार बोर्ड के सदस्यों का परिचय करवाया। ग्लोबल कोच जेम्स कैंपबेल ग्रांट ने कोचिंग के वैश्विक दृष्टिकोण पर अपने विचार व्यक्त किए और अपनी कहानी साझा की, कि कोचिंग की शक्ति से उन्हें कैसे फायदा हुआ। कोच जयश्री ने आज की चुनौतियों और कोचिंग की जरूरत पर सवालों के जवाब दिए।सत्र में एक लाइव कोचिंग डेमो दिया गया जहां कोच सुषमा बंथिया और कोच अजय खन्ना ने उपस्थित लोगों के साथ बातचीत की।

बाद में एमबीए छात्रों में से एक, मानवी सूद ने पायलट चरण के दौरान कोचिंग की अपनी यात्रा साझा की और यह बताया कि कैसे इससे उन्हें खुद को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिली और उनके आत्मविश्वास और मनोबल को बढ़ाया। शूलिनी विश्वविद्यालय, अवनी खोसला, उपाध्यक्ष और प्रवेश प्रमुख द्वारा कोचिंग कार्यक्रम को अंततः खुला घोषित किया गया।इस सत्र में 800 से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिसे YouTube पर भी लाइव स्ट्रीम किया गया। विशेषज्ञों ने कोचिंग के विभिन्न पहलुओं पर श्रोताओं के प्रश्नो का उत्तर दिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *