एसजेवीएन “डन एंड ब्रैडस्ट्रीट-कॉरपोरेट” अवार्ड 2021 से सम्मानित

एसजेवीएन सीएमडी नंद लाल शर्मा ने भारत, नेपाल और भूटान में परियोजनाओं के संचालन और निर्माण के साथ विविध बहुराष्ट्रीय बिजली कंपनी बदलने में निभाई है सक्रिय एवं अग्रणी भूमिका

sjvnशिमला: एसजेवीएन को सर्वश्रेष्ठ उन्नतिपूर्ण निष्पादन- विद्युत की श्रेणी में प्रतिष्ठित डन एंड ब्रैडस्ट्रीट – कॉरपोरेट अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार भारत की शीर्ष 500 कंपनियां 2021 नामक एक वर्चुअल सम्मेलन में प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम के गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ. बिबेक देबरॉय, अध्यक्ष, प्रधान मंत्री  की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम)और विशेष अतिथि डॉ. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ,मुख्य आर्थिक सलाहकार, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार ने शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम में भारतीय कॉरपोरेट जगत की अग्रणी कंपनियों के निष्पादन को दर्शाया गया।

एसजेवीएन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने भारत, नेपाल और भूटान में परियोजनाओं के संचालन और निर्माण के साथ एसजेवीएन को एक विविध बहुराष्ट्रीय बिजली कंपनी में बदलने में सक्रिय एवं अग्रणी भूमिका निभाई है। शुरुआत में एक जलविद्युत कंपनी के रूप में सीमित एसजेवीएन ने शर्मा के युगांतकारी नेतृत्व में थर्मल पावर, पवन और सौर ऊर्जा उत्पादन और बिजली ट्रांसमिशन के क्षेत्र में भी प्रवेश कर लिया है।

लगभग 10000 मेगावाट की 31 परियोजनाओं के प्रस्तावित मजबूत पोर्टफोलियो के साथ, एसजेवीएन ने स्वयं के लिए 2023 तक 5000 मेगावाट स्थापित क्षमता, 2030 तक 12000 मेगावाट और 2040 तक 25000 मेगावाट हासिल करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है।

इस कार्यक्रम की मुख्य विषय ईएसजी व्यवस्था के लिए कॉरपोरेट इंडिया की तैयारी की नींव रखनाके साथ विशेषता कई प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा मुख्य भाषण  और कॉर्पोरेट पुरस्कार 2021 की प्रस्तुति रही। भारत की शीर्ष 500 कंपनियां 2021 का  डिजिटल लॉन्च भी इस कार्यक्रम की विशेषता रही।

डन एंड ब्रैडस्ट्रीट दो दशकों से अधिक समय से भारत की शीर्ष 500 कंपनियों की सूची तैयार कर रहा है, जो कॉर्पोरेट भारत की शीर्ष कंपनियों और भारतीय अर्थव्यवस्था की संचालक शक्ति का प्रतिनिधित्व करती हैं। इन वर्षों में इस प्रकाशक ने सबसे विश्वसनीय और व्यापक संग्रह और भारत के सबसे बड़े कॉरपोरेट्स की सर्वोत्तम रैंकिंग तैयार करने की प्रतिष्ठा पाई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

27  +    =  31