सोलन: शूलिनी विवि में सामाजिक मुद्दों पर दो दिवसीय सम्मेलन का समापन

  • कुलपति प्रो. अतुल खोसला ने प्रतिभागियों को संबोधित किया और सम्मेलन के सफल समापन के लिए संकाय को दी बधाई 

  • प्रो. पी के खोसला ने अनुसंधान को नवाचार के अगले स्तर तक ले जाने के लिए सामाजिक वैज्ञानिक के महत्व पर किया ध्यान केंद्रित 

  • पहले सत्र का नेतृत्व मेक्सिको की प्रो. गैब्रिएला वर्गास, पंजाब की प्रो. प्रतिभा गोयल और कोरिया की प्रो. उइचोल किम ने किया

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रबंधन विज्ञान और उदार कला संकाय (FMSLA) द्वारा आयोजित सामाजिक विज्ञान में समकालीन मुद्दों पर योगानंद अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (YICCISS) शनिवार को समाप्त हो गया। 2-दिवसीय तकनीकी सत्रों के दौरान विचारों का शानदार प्रदर्शन देखा गया।

समापन दिवस पर, कुलपति प्रो. अतुल खोसला ने प्रतिभागियों को संबोधित किया और सम्मेलन के सफल समापन के लिए संकाय को बधाई दी। उन्होंने वर्तमान वैश्विक परिदृश्य में प्रौद्योगिकी की मदद से सामाजिक विज्ञान के महत्व को भी रेखांकित किया।

चांसलर प्रो. पी के खोसला ने अनुसंधान को नवाचार के अगले स्तर तक ले जाने के लिए सामाजिक वैज्ञानिक के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया।

इससे पहले सत्र का नेतृत्व मेक्सिको की प्रो. गैब्रिएला वर्गास, पंजाब की प्रो. प्रतिभा गोयल और कोरिया की प्रो. उइचोल किम ने किया, जो जाने-माने प्रोफेसर हैं।

मानव संसाधन क्षेत्र सत्र की शुरुआत श्रीदेवी टंडले ओमप्रकाश की प्रस्तुति के साथ हुई, जिसके बाद दीपांशी शर्मा और डॉ. सुलोचना स्याल ने प्रस्तुति दी। अगले प्रस्तुतकर्ता डॉ. वीरेंद्र कौशल और फिर कृतिका कंवर और अंकिता वर्मा थे।

अगली प्रस्तुतियाँ टायटियाना टैमी मोमिन और फिर अफगानिस्तान की हसीबा सालिह ने दीं। कार्यक्रम की दूसरी अंतिम प्रस्तुति गुंजन शर्मा और डॉ. सुलोचना स्याल थी और मानव संसाधन सत्र का समापन कुमार शर्मा और नेहा सैनी द्वारा कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुतियों के साथ हुआ।

ब्रेक के बाद, वित्त समारोह के अध्यक्ष अंकारा में अटलिम विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के संकाय प्रोफेसर तोल्गा ओमे थे। प्रो. करम पाल नरवाल, निदेशक, हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस, जीजेयू, हिसार और प्रो. बोख्तियार हसन, बांग्लादेश में इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ कुश्तिया में वित्त और बैंकिंग विभाग के अध्यक्ष। राहुल बेरी और डॉ. सुलोचना स्याल ने भी अपने वित्त सत्र की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के लिए दूसरी प्रस्तुति प्रेम कुमार ने और उसके बाद अफगानिस्तान के हमीद अहमदी ने प्रस्तुतियां दीं। पलक चौहान और रिया श्रीनिवास की प्रस्तुतियों के साथ सत्र जारी रहा। दिव्या चंदेल ने अपनी प्रस्तुतियों का प्रदर्शन किया और सत्र का समापन विवेक जाधव की प्रस्तुतियों के साथ हुआ।

समापन टिप्पणी और रिपोर्टर रिपोर्ट का वाचन डॉ. अमर राव द्वारा किया गया और उसके बाद प्रोफेसर कुलदीप चंद रोझे के संयोजक भाषण ने किया। प्रबंधन विज्ञान और उदार कला संकाय की ओर से, सम्मेलन के सह-संयोजक डॉ विनय नेगी ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *