कांगड़ा के शक्तिपीठोें में दर्शन के लिए अब ऑनलाइन करें पंजीकरण : उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल

  • कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए व्यापक प्रबंध: डीसी

धर्मशाला: कांगड़ा जिला में प्रमुख शक्तिपीठ मंदिरों ज्वालामुखी, ब्रजेश्वरी धाम तथा चामुंडा में दर्शन के लिए आनलाइन पंजीकरण भी करवा सकते हैं, इस के लिए जिला प्रशासन द्वारा templevisit.hp.gov.in लिंक तैयार किया गया है। इस लिंक पर निर्धारित प्रपत्र पर श्रद्वालु अपना विस्तृत ब्यौरा भरकर भेजेंगे जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा आनलाइन ही मैसेज के माध्यम से संबंधित श्रद्वालु को दर्शनों के समय इत्यादि के बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि श्रद्वालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि उनके समय की भी बचत हो और कोविड के चलते मंदिरों में भी अत्यधिक भीड़ जमा न हो। उन्होंने कहा कि निर्धारित आनलाइन प्रपत्र में कोविड नेगेटिव रिपोर्ट तथा वैक्सीनेशन के बारे में भी जानकारी देना जरूरी होगा।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि मंदिर स्थल से एक से दो किलोमीटर की दूरी के भीतर ही खुली जगह पर श्रद्वालुओं की सुविधा के लिए र्पािर्कंग, हेल्प डेस्क तथा पर्ची बनाने के लिए स्थान निर्धारित किए गए। उन्होंने कहा कि मास्क का उपयोग जरूरी है इसके साथ ही सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करना भी जरूरी है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि श्रावण अष्टमी नवरात्रों के दौरान लंगरों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा इसके साथ ही आरती के समय भी मंदिरों में प्रवेश पूर्णतय वर्जित है।

उपायुक्त डॉ.निपुण जिंदल ने कहा कि श्रद्वालुओं को मंदिर में मूतियों को छूने तथा घंटियां इत्यादि बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है इसके साथ ही प्रवेश तथा निकासी द्वार भी अलग अलग निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों में स्वच्छता के साथ साथ सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *