विधानसभा मानसून सत्र : दूसरे दिन सदन में उठा भाजपा सांसद की संदिग्ध मौत का मामला, विपक्ष ने की CBI जाँच की मांग

शिमला: हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही मंगलवार को सदन में विपक्ष ने भाजपा सांसद रामस्वरूप की संदिग्ध मौत मामले में जांच की मांग उठाई और कांग्रेस ने इस मामले पर नियम 67 में सारा काम रोककर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की। 

 इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि रामस्वरूप शर्मा मण्डी से थे और उनके ही दल से संबंधित थे। उनकी मौत से सब दुखी हैं। सांसद की मौत दिल्ली में हुई, जो हमारी जुरीडिक्शन का मामला में नहीं आता। दिल्ली में क्राइम ब्रांच जांच कर रही है और ये जांच जारी है। सांसद के परिजनों से विस्तार से बात हुई है। दिल्ली में दर्ज इस केस पर चल रही जांच में तेज़ी लाने को कहा गया है।

इस बीच मुख्यमंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन में नारेबाजी शुरू कर दी और सदन से वाॅक आउट कर दिया। विपक्ष के विधायकों ने सरकार पर जांच न करवाने के आरोप लगाए और कहा कि परिवार के लोग जांच की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार जांच करवाने को लेकर गंभीर नहीं है। 

किन्नौर के कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि चार महीने से चुप बैठे हुए हैं। इतने समय में तो सारे साक्ष्य खत्म कर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री की बात मानकर इतने समय तक सब चुप बैठे रहे।

 नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक दल ने सदन में इस संबंध में सवाल उठाए। इसे लेकर मुकेश अग्निहोत्री और सुरेश भारद्वाज में नोक झोंक भी हुई।

इस बीच विपक्ष के सदस्य नारे लगाते रहे। फिर नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए। हालांकि, प्रश्नकाल में राकेश सिंघा ने हिस्सा लिया।

कुछ देर बाद कांग्रेस सदस्य सदन में आ गये हैं। विधायक परमजीत सिंह ने सदन में बीबीएन के उद्योगों में हिमाचल के युवाओं को रोजगार के बारे में सवाल पूछा। उन्होंने पूछा कि बीबीएन के उद्योगों में कितने हिमाचलियों को रोजगार मिला है। विधायक ने सवाल उठाया कि बीबीएन के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। उद्योग मालिक इन्हें नियुक्त करने से मना कर देते हैं। विधायक के प्रश्न का जवाब देते हुए उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि इस बारे में जानकारी एकत्र जा रही है। इसके अलावा प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि 70 प्रतिशत हिमाचलियों को हिमाचल के उद्योगों में रोजगार मिले।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *