HAS के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाया जाए : अभाविप

भारी वर्षा और सड़कें बंद होने के कारण जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाए उन्हें दिया जाए विशेष मौका : अभाविप

शिमला: आज एक बार फिर से पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के अनेकों क्षेत्रों में रात से ही भारी वर्षा का कहर देखने को मिला है। जिसके चलते हिमाचल प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में यातायात की सुविधा भी भूस्खलन और पहाड़ियां दरकने से बंद सड़को के कारण व्यवस्था पूर्णत ठप्प रही। जिस कारण छात्र परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में असफल रहे और कड़ी मेहनत के बावजूद भी परीक्षा नहीं दे पाए।

प्रांत सह मंत्री विक्रांत ने जानकारी देते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के अंतर्गत छोहारा खंड रोहडू में ऐसा ही एक गंभीर मामला देखने को मिला जहां अचानक भारी वर्षा होने के कारण चांशल घाटी से आने वाली गुम्मा खड़ में अचानक पानी भर गया और पानी के तेज बहाव के चलते सड़कों को भारी नुकसान हुआ है जिस कारण छात्र सीमा कॉलेज तक परीक्षाएं देने नहीं पहुंच पाए। इसके अलावा लाहौल स्पीति जैसे क्षेत्रों में भी भारी वर्षा के कारण जान माल का नुकसान हुआ है और यातायात भी बंद है। वहां भी छात्र परीक्षा नहीं दे पाए हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग करती है कि जो छात्र प्राकृतिक आपदा के कारण आज परीक्षा नहीं दे पाए है उन्हे एक विशेष अवसर प्रदान किया जाए ताकि किसी भी छात्र का भविष्य खराब न हो सकें।

इस से पहले भी धर्मशाला में आई आपदा के कारण कुछ छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को परीक्षा देने का विशेष अवसर प्रदान किया था इस बार भी एक पुन: वैसी परिस्थिति उभर कर सामने आई है।

अत: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मांग करती है कि उसी तर्ज पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इन छात्रों को परीक्षा देने हेतु विशेष मौका दें जो छात्र आज भारी वर्षा होने के कारण और सड़कें बंद होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *