टेस्ट

सामाजिक समारोह में उपस्थित लोगों की सैंपल जांच आवश्यक : उपायुक्त डीसी राणा

  •  एसडीएम और खंड चिकित्सा अधिकारी सुनिश्चित बनाएं प्रभावी व्यवस्था

  • कोविड उचित व्यवहार का पालन सुनिश्चित बनाए लोग

चंबा :उपायुक्त डीसी राणा ने जिला में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के दृष्टिगत जिले में ट्रेसिंग और टेस्टिंग को और बढ़ाने के लिए सभी एसडीएम और खंड चिकित्सा अधिकारियों से प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए हैं।

उपायुक्त ने सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यकता की अनुरुप निजी सामाजिक समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के सैंपल जांच की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि वायरस संक्रमण को सामुदायिक स्तर पर फैलने से रोकने के लिए एक निश्चित समय सीमा के भीतर आवश्यक कदम उठाए जाना सुनिश्चित बनाया जाए।

डीसी राणा ने सभी एसडीएम से समारोह के आयोजन के लिए प्रदान की गई अनुमति की सूची के अनुरूप सैंपल की जांच के लिए प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को कहा है।

जिला में वायरस सैंपल की जांच को लेकर उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरटी-पीसीआर के माध्यम से जांच दर को और बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

डीसी राणा ने सभी अनुपालन व निगरानी अधिकारियों को कोविड उचित व्यवहार का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी जारी किए हैं ।

उपायुक्त ने जिला में बढ़ रहे वायरस संक्रमण के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए सभी जिला वासियों से सरकार द्वारा दिशा निर्देशों और कोविड उचित व्यवहार का पालन सुनिश्चित बनाने का आह्वान भी किया है।

उपायुक्त ने लोगों से यह भी आह्वान किया है कि वे बेवजह घरों से बाहर ना निकले । जब भी बाहर निकले मास्क का प्रयोग जरूर करें। हाथों को बार बार साबुन से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *