बारिश से प्रभावितों को त्वरित दें फौरी राहत : उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल

  • राहत और पुनर्वास कार्यों की हो रही सुचारू मॉनिटरिंग

धर्मशाला: उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि भारी बारिश से प्रभावित लोगों को त्वरित फौरी राहत उपलब्ध करवाने के लिए सभी उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं इसके साथ ही नुक्सान का आकलन कर राहत मैनुअल के तहत आर्थिक राहत भी त्वरित देने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि उपमंडलाधिकारियों को आपदा से निपटने के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवा दी गई है ताकि प्रभावित लोगों को त्वरित मदद मिल सके। उन्होंने कहा कि राहत और पुनर्वास के कार्यों में किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि आपदाओं से निपटने के लिए प्रशासन ने पूरी तरह से सतर्क है तथा कंट्रोल रूम के माध्यम से जिला भर में भारी बारिश से हुए नुक्सान के बारे में नियमित तौर जानकारी एकत्रित की जा रही है इसके साथ ही राहत तथा पुनर्वास कार्यों की भी मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जा रही है।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि फतेहपुर उपमंडल के टटवाली पंचायत के नगोह में बारिश से प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही फौरी राहत भी एसडीएम के माध्यम से उपलब्ध करवाई गई है। इसके अतिरिक्त जिला के अन्य क्षेत्रों में भी बारिश से प्रभावितों को आवश्यक सुविधाएं एवं राहत देने के लिए संबंधित उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि बारिश की संभावना के चलते सभी लोगों को सतर्क रहने तथा नदियों, नालों के आसपास नहीं जाने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही खड्डों तथा नदियों के किनारे झुग्गी झोंपडियों को भी हटाया गया है ताकि किसी भी तरह नुक्सान नहीं हो। उन्होंने कहा कि भूस्खलन की दृष्टि से संवेदनशील मार्गों में जेसीबी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर मार्ग के अवरूद्व होने पर उसे तत्काल बहाल किया जा सके।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *