शिमला : अब रिज व मॉलरोड पर सीमित लोगों को ही होगी प्रवेश की अनुमति : उपायुक्त आदित्य नेगी

  • रिज व मॉल रोड पर बैठने के लिए लगाए गए कुछ बैंचों को अब जाएगा हटाया

  •  अब सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों को ही बैंचों पर बैठने की दी जाएगी इजाजत

  • टूरिज्म और व्यापार मंडल से जुड़े कर्मचारियों की मासिक आधार पर की जाएगी सैंपलिंग, जिसकी सूची समिति के द्वारा प्रशासन को दी जाएगी

शिमला: कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों व बचाव को लेकर उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहां  व्यापार मंडल, होटल एसोसिएशन बस व टैक्सी ऑपरेटर्स एसोसिएशन एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि शिमला में पर्यटकों की ज्यादा आमद के चलते तथा कुछ एक स्थानों पर भीड़ भाड़ को नियंत्रित करने के लिए स्टेकहोल्डर के साथ विस्तार से चर्चा की गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान, उपमंडलाधिकारी शिमला ग्रामीण मनजीत शर्मा, जिला पर्यटन अधिकारी जीडी कालटा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुरेखा चोपड़ा, प्रधान व्यापार मंडल इंद्रजीत सिंह, होटल एसोसिएशन प्रधान संजय सूद, अन्य पदाधिकारी गण व अधिकारीगण उपस्थित थे।

कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों व बचाव को लेकर उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज व्यापार मंडल, होटल एसोसिएशन बस व टैक्सी ऑपरेटर्स एसोसिएशन एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक

उन्होंने बताया कि शिमला के रिज तथा मॉल में पर्यटकों एवं लोगों को सीमित संख्या में ही अब प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। रिज तथा मॉल के प्रवेश रास्ते पर पुलिस की तैनाती कर पर्यटकों व लोगों को जागरूक करेंगे, ताकि सामाजिक दूरी बनी रहे। उन्होंने बताया कि रिज तथा मॉल रोड पर बैठने के लिए लगाए गए कुछ बैंचों को अब हटा दिया जाएगा। नौजवान तथा युवाओं  को उन बैंचो पर बैठने नहीं दिया जायेगा। इन बैंचों पर अब सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों को ही बैठने की इजाजत दी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों द्वारा रिज तथा मॉल में लोगों की अधिक संख्या होने पर उन्हें भीड़ भाड़ से निकलने का आग्रह करेंगे। भीड़ भाड़ को नियंत्रित करने के लिए शिमला के अन्य स्थानों पर भी इसी तरह के कदम उठाए जाएंगे। इसके उपरांत इन निर्णयों के परिणाम के आधार पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि टूरिज्म तथा व्यापार मंडल से जुड़े कर्मचारियों की मासिक आधार पर सैंपलिंग की जाएगी। जिसकी सूची समिति के द्वारा प्रशासन को दी जाएगी। 

इस मौके पर होटल तथा दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों की वैक्सीनेशन की स्थिति पर भी चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के लिए प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। जिसकी सूची समिति द्वारा हमें प्रदान करके उन्हें वैक्सिनेट किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन आदेशों को जल्द ही लागू किया जाएगा ताकि संभावित तीसरी लहर से बचा जा सके। उन्होंने व्यापार मंडल, होटल एसोसिएशन एवं टैक्सी ऑपरेटर्स को प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि जागरूकता के बाद भी यदि किसी प्रकार की लापरवाही बढ़ती जाती है तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि होटल एसोसिएशन तथा व्यापार मंडल द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए बैनर्स तथा स्टीकर्स लगाए जाएंगे। उन्होंने कोविड-19 की रोकथाम के लिए विभागीय अधिकारियों से अन्य आवश्यक कार्यवाही लाने के भी निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *