प्रदेश सरकार ने 28 तहसीलदारों के तबादला

हिमाचल: प्रदेश सरकार ने 3 IAS और 12 HAS अधिकारियों को बदला

  • केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे प्रियतु मंडल को राज्यपाल का बनाया गया नया सचिव 

हिमाचल: प्रदेश सरकार ने पिछले कल यानि शुक्रवार देर रात 3 आईएएस और 12 एचएएस अधिकारियों के कार्यभार में फेरबदल कर दिया।  हिमाचल प्रदेश सरकार ने एसडीएम देहरा के पद पर तैनात रहे 2019 बैच के आईएएस राहुल जैन को अब एसडीएम सरकाघाट लगा दिया है। इसके साथ ही ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त निदेशक अनिल कुमार शर्मा को सीईओ हिमाचल प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के पद पर तैनाती दे दी है। वहीं, निदेशक भाषा कला एवं संस्कृति डॉ. पंकज ललित को निदेशक प्रारंभिक शिक्षा का अतिरिक्त जिम्मा सौंप दिया है। 

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे प्रियतु मंडल को राज्यपाल का नया सचिव बनाया गया है। राज्यपाल के सचिव रहे राकेश कंवर को विशेष सचिव वित्त के साथ राज्य परियोजना अधिकारी शून्य बजट प्राकृतिक खेती के साथ निदेशक राज्य ऑडिट विभाग का जिम्मा संभालेंगे। वहीं, विशेष सचिव वित्त रहे राजेश शर्मा को पंजीयक सहकारी सभाएं में लगाया गया है। इसके साथ ही स्थानांतरणाधीन चल रहे एचएएस अधिकारी विनय धीमान को पालमपुर नगर आयुक्त, डॉ. आशीष शर्मा को एसडीएम धीरा, प्रीति पाल सिंह को अतिरिक्त नगर आयुक्त पालमपुर, चेत सिंह को एसडीएम चौपाल, नरेंद्र कुमार को आरटीओ सोलन, विश्रुत भारती को संयुक्त नगर आयुक्त सोलन लगाया है। डॉ. सुरेंद्र ठाकुर को एसडीएम मनाली के साथ संयुक्त निदेशक अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण और संबद्ध खेल संस्थान, अनिल कुमार भारद्वाज को एसडीएम नूरपुर और शमशेर सिंह को एसी टू डीसी कांगड़ा लगा दिया गया है।पहले प्रियतु मंडल को मंडलायुक्त कांगड़ा लगा दिया था लेकिन आठ जुलाई को उनकी नियुक्ति का आदेश रद्द कर दिया। इसके अलावा उपरोक्त एसडीएम के भी तबादले किए थे जिन्हें आज बदल दिया गया। इसके साथ ही एसडीएम धीरा के पद पर किए गए जगन ठाकुर के तबादले को निरस्त कर उन्हें एसडीएम सलूणी का अतिरिक्त चार्ज दे दिया गया। वहीं एसडीएम चंबा को चंबा मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक और अटल मेडिकल एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी नेरचौक के रजिस्ट्रार अमर नेगी को सरदार वल्लभभाई पटेल क्लस्टर यूनिवर्सिटी मंडी के रजिस्ट्रार का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने विभागीय पदोन्नति कमेटी की सिफारिश पर जल शक्ति विभाग की अधीक्षण अभियंता अंजू शर्मा को मुख्य अभियंता के पद पर पदोन्नति दे दी है। इसके साथ ही अंजू शर्मा को विभाग में मुख्य अभियंता डीएंडएम का जिम्मा भी सौंपा गया है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रेम कुमार ठाकुर को डीआईजी टीटीआर के पद पर नियुक्त किया गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *