निजी कोविड टीकाकरण केंद्र करेंगे राज्य में टीकाकरण अभियान आरम्भ

18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के शत-प्रतिशत टीकाकरण करने वाला राज्य का पहला जिला बना लाहौल-स्पीति

  • जिला में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के 8319, 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के 4897 और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 2954 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक लगाई गई

हिमाचल: राज्य का लाहौल स्पीति जिला 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की शत-प्रतिशत जनसंख्या को कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खुराक लगाने वाला प्रदेश का पहला जिला बन गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कार्यरत सभी कर्मचारियों और स्थानीय लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि जिला में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के 8319, 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के 4897 और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 2954 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक लगाई गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं, अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं और राज्य के प्राथमिकता समूह वाले सभी पात्र लाभार्थियों को भी वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जिले में सभी पात्र लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने के लिए प्रभावी रणनीति बना कर टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *