शिमला: ब्लैक फंगस से आईजीएमसी में 2 और मरीजों की मौत

शिमला: आईजीएमसी शिमला में ब्लैक फंगस से पीड़ित दो मरीजों की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। इनमें से एक महिला मरीज शिमला के लक्कड़ बाजार और दूसरा मरीज अवाहदेवी, हमीरपुर का रहने वाला था। आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने बताया कि दोनों मरीज 28 मई को दाखिल हुए थे। प्रदेश में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 6 आईजीएमसी शिमला और 3 की टांडा मेडिकल कॉलेज में जान गई है।

शिमला के लक्कड़ बाजार की रहने वाली 62 वर्षीय महिला का अस्पताल में दाखिल होने के बाद डॉक्टरों ने एहतियातन कोरोना टेस्ट करवाया था। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हमीरपुर के रहने वाले 72 साल के मरीज कोरोना से ठीक हो गए थे। डॉक्टरों ने दोनों मरीजों की दो बार से अधिक सर्जरी कर दी थी, लेकिन दोनों मरीजो की देर रात मौत हो गई।

आईजीएमसी में अब तक ब्लैक फंगस के 12 मरीजों को अस्पताल लाया गया है।  इलाज के दौरान 6 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबि तीन मरीज अभी भी यहां पर दाखिल हैं।  दो मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी कर दी गई है, जबकि एक मरीज को पीजीआई रेफर किया गया था।  हालांकि राहत की बात है कि बीते कई दिनों से ब्लैक फंगस का आईजीएमसी में नया मामला नहीं आया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *