खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग ने प्रदेश भर में चलाया निरीक्षण अभियान

खाद्य आपूर्ति विभाग ने किये 127 निरीक्षण

शिमला:जिला दण्डाधिकारी शिमला, दिनेश मल्होत्रा ने आज यहां बताया कि जिला खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले शिमला के निरीक्षण दल द्वारा शिमला नगर में कुल 56 निरीक्षण किए गए। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 31 मामलों में सब्जी विक्रेता एवं फल विक्रेताओं के विरूद्ध मूल्य प्रदर्शन एवं 11 व्यापारियों के विरूद्ध क्रय वाउचर प्रस्तुत न करने के लिए जब्ती की कार्यवाही की गई है।

दिनेश मल्होत्रा ने बताया कि इस निरीक्षण के दौरान शिमला के लोअर बाजार, मिडल बाजार, मालरोड व लक्कड़ बाजार आदि स्थानों पर ढाबों में घरेलू सिलैंडरों के व्यापारिक प्रयोग करने पर 10 घरेलू सिलैंडरों को जब्त किया गया है। जिला शिमला के रामपुर, ठियोग, चौपाल, जुब्बल कोटखाई एवं रोहड़ू में भी 71 निरीक्षण किए गए, जिनमें से 15 मामलों में अनियमितताएं पाए जाने पर कार्यवाही की जा रही है तथा 4 घरेलू सिलैंडरों के व्यापारिक प्रयोग किए जाने पर कार्यवाही की जा रही है।

जिला दण्डाधिकारी शिमला द्वारा निर्देश दिए गए कि खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा निरीक्षण का कार्य निरंतर जारी रखा जाए व अनियमितताएं पाई जाने पर सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने बताया कि सब्जियों, विशेषकर प्याज की दरों पर विशेष नजर रखी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि दुकानदार अपनी दुकान पर आवश्यक वस्तुओं की मूल्य सूची प्रदर्शित करें व निर्धारित लाभांश से अधिक न लें तथा घरेलू गैस सिलैंडर व्यावसायिक प्रयोग में न लाएं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *