निजी कोविड टीकाकरण केंद्र करेंगे राज्य में टीकाकरण अभियान आरम्भ

प्रदेश में तीन और श्रेणियां टीकाकरण के लिए प्राथमिकता समूह में की गई शामिल : स्वास्थ्य विभाग

  • 9 जून तक राज्य में 1,49,906 अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं को टीकाकरण की पहली खुराक और 42,348 को टीके की दी जा चुकी दूसरी खुराक

  • स्तनपान करवाने वाली माताओं, विदेशी मूल के बंदियों और श्रम एवं रोजगार विभाग के कर्मचारियों को प्राथमिकता समूह के रूप टीकाकरण के लिए शामिल करने का निर्णय

शिमला: स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि 9 जून, 2021 तक राज्य में 1,49,906 अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं को टीकाकरण की पहली खुराक और 42,348 को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा स्तनपान करवाने वाली माताओं, विदेशी मूल के बंदियों और श्रम एवं रोजगार विभाग के कर्मचारियों को भी प्राथमिकता समूह के रूप टीकाकरण के लिए शामिल करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अधिसूचना जारी  कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि स्तनपान करवाने वाली माताओं के प्रमाण पत्र को महिला एवं बाल विकास विभाग के वृत निरीक्षक या स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के स्वास्थ्य कार्यकर्ता, विदेशी मूल के बंदियों को जेल अधीक्षक और श्रम एवं रोजगार विभाग के कर्मचारियों को श्रम निरीक्षक या विभागाध्यक्ष द्वारा टीकाकरण के दृष्टिगत प्रमाणित किया जाएगा।

उन्होंनेे कहा कि वैक्सीनेशन के लिए नामित अधिकारी द्वारा प्रमाणित एवं हस्ताक्षरित पपत्र ही मान्य होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *