जिला चंबा में अब तक एक लाख 58 हजार 639 लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन : उपायुक्त डीसी राणा

जिला चंबा में अब तक एक लाख 58 हजार 639 लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन : उपायुक्त डीसी राणा

  • इस दौरान 18 वर्ष से 44 वर्ष तक की आयु के सात हजार 484 युवा वर्ग का हुआ टीकाकरण

  • 55 हजार 812 वरिष्ठ नागरिकों को पहली और दूसरी डोज के रूप में वैक्सीन उपलब्ध

चंबा: उपायुक्त डीसी राणा ने बताया कि जिले में जारी कोरोना टीकाकरण अभियान के पूर्ण प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित बनाया जा रहा है। अब तक एक लाख 58 हजार 639 लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाई गई है। टीकाकरण अभियान के अंतर्गत जिले में 3 जून तक के आंकड़ों के अनुसार एक लाख 32 हजार 217 लोगों को प्रथम डोज और 26 हजार 422 लोगों को दूसरी डोज के रुप में वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा चुकी है।

कोविड 19 वायरस के टीकाकरण अभियान के तहत विभिन्न श्रेणियों के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करवाए जाने को लेकर डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियान के तहत पांच हजार 779 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रथम डोज जबकि चार हजार 886 कार्यकर्ताओं को अब तक दूसरी डोज उपलब्ध करवाई गई है । इसी तरह प्रथम पंक्ति के छ: हजार 759 कार्यकर्ताओं को प्रथम और तीन हजार 51 प्रथम पंक्ति कार्यकर्ताओं को दूसरी डोज के रूप में वैक्सीन उपलब्ध करवाई गई।

18 वर्ष से 44 वर्ष तक की आयु के युवा वर्ग के लिए टीकाकरण की जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि जिले के विभिन्न केंद्रों में 17 मई से आरंभ हुए अभियान के तहत अब तक सात हजार 484 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

उपायुक्त ने यह भी बताया कि जिले में जारी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक सबसे ज्यादा संख्या 45 वर्ष से 59 वर्ष तक की आयु वर्ग के लोगों की है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक 70 हजार 110 लोगों को प्रथम डोज जबकि 4758 लोगों को दूसरी डोज के रूप में वैक्सीन उपलब्ध करवाई गई है।

इसके अलावा 42 हजार 85 वरिष्ठ नागरिकों को प्रथम डोज और 13 हजार 727 वरिष्ठ नागरिकों को दूसरी डोज के तहत टीकाकरण किया गया है। उपायुक्त ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में अपना बहुमूल्य योगदान देने के लिए सभी कर्मियों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई भी दी। उन्होंने विशेषकर स्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों का आभार भी व्यक्त किया है।

डीसी राणा ने सभी जिला वासियों का आह्वान किया है कि वे कोरोना वायरस संक्रमण से एहतियातन टीकाकरण अवश्य करवाएं और सभी दिशा निर्देशों का पालन करना भी सुनिश्चित बनाएं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज ने बताया कि जिला के सभी टीकाकरण केंद्रों में पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित बनाई गई है। लोगों की जानकारी के लिए जिले के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों में निर्धारित किए जाने वाले टीकाकरण केंद्रों की जानकारी प्रतिदिन समाचार पत्रों,  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करवाई जा रही है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *