किन्नौर: निजी बस खाई में लुढ़की, 18 की मौत, 15 से अधिक घायल

किन्नौर: जिला किन्नौर के नाथपा में एक प्राइवेट बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना है। बस लगभग सड़क से 400 मीटर गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे में अब तक 18 लोगों के मरने की सूचना है। घटनास्थल पर पुलिस टीम व स्थानीय लोगों का बचाव कार्य जारी है। राज्य मुख्यालय में प्राप्त सूचना के अनुसार यह निजी बस टापरी से शिमला आ रही थी और सायं लगभग 4 बजे नाथपा के समीप गहरी खाई में गिर गई।

इस बीच, उपायुक्त किन्नौर नरेश कुमार लट्ठ ने बताया कि दुर्घटना में 18 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि 15 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जो भावानगर अस्पताल में उपचाराधीन हैं। गम्भीर रूप से घायल यात्रियों को रामपुर अस्पताल में रैफर किया गया है। पुलिस और गृह रक्षकों के दल दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्यों में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि राहत व बचाव कार्यों में सहायता के लिए सेना और आपदा प्रबन्धन दल से मदद मांगी गई है।

  •  राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने बस दुर्घटना पर शोक जताया

राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किन्नौर जिले के नाथपा के समीप हुई बस दुर्घटना में 18 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इस दुर्घटना में 15 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को राहत मैनुअल के अनुरूप तुरन्त राहत उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की न्यायिक जांच के निर्देश दिए हैं। यह जांच एसडीएम भावानगर नीलम दुलटा द्वारा की जाएगी। विधानसभा उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी ने दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया।

नेगी ने कहा कि फौरी राहत के तौर पर मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये और घायलों को 15-15 हजार रुपये प्रदान किए गए हैं। परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने बस दुर्घटना पर शोक जताते हुए कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा। सभी कैबिनेट मंत्रियों और मुख्य संसदीय सचिवों ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *