स्वीकृत कोविड टीकाकरण केंद्रों पर ही होगा टीकाकरण : डाॅ. निपुण जिंदल

  • प्रदेश में लोगों को अब तक लगाई गई  कुल 23,59,142 डोज 

  •  दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वीकृत स्थानों के अलावा यदि होटलों या अन्य किसी स्थान पर टीकाकरण किया जाता है तो आयोजकों के खिलाफ कानूनी और प्रशासनिक की जाएगी कार्रवाई 

शिमला: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक डाॅ. निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण बचाव उपाय हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोगों को अब तक कुल 23,59,142 डोज लगाई गई हैं, जिसमें 19,23,289 पहली डोज और 4,35,853 दूसरी डोज शामिल हैं।

 उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण के लिए सरकार द्वारा प्रभावी रणनीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि यह पाया गया है कि देश के कुछ हिस्सों में कुछ निजी अस्पताल होटलों के सहयोग से कोविड टीकाकरण का पैकेज दे रहे है, जो राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जारी दिशा-निर्देशों के खिलाफ हैं। भारत सरकार ने इस बारे में सभी राज्यों को कोविड टीकाकरण के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रदेश में केवल सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों, निजी अस्पतालों द्वारा चलाए जा रहे निजी कोविड टीकाकरण केंद्रों, कार्य स्थल कोविड टीकाकरण केंद्रों और घर के नजदीक बनाए गए कोविड टीकाकरण केंद्रों में ही कोविड टीकाकरण की स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वीकृत स्थानों के अलावा यदि होटलों या अन्य किसी स्थान पर टीकाकरण किया जाता है तो आयोजकों के खिलाफ कानूनी और प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *