भाजपा सरकार से किसी भी वर्ग के लिए किसी भी राहत की कोई उम्मीद नहीं : राठौर

  • वैक्सीन की कमी ने इस महामारी को लेकर ओर भी चिंता बड़ा दी

शिमला:  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कोरोना यौद्धाओं को प्रोत्साहित करने व जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से शुरू किए गए अपना शहर अपना उत्तरदायित्व अपना गांव अपना उत्तरदायित्व कार्यक्रम के तहत आज ठियोग नगर परिषद में पुलिस,बिजली,पानी,होमगार्ड, सफाई कर्मियों व प्रेस बंधुओ को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने यहां पीपीई किट, सेनेटाइजर, मास्क व हैंड ग्लव्स वितरित किये।

राठौर ने कोरोना यौद्धाओं की सराहना करते हुए कहा कि विपदा की इस घड़ी में लोगों की सेवा के लिए यह समाज उन्हें हमेशा याद रखेगा। उन्होंने कहा कि पहली लहर के दौरान उन्होंने डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, आशा वर्कर्स को प्रोत्साहित किया था अब वह इसकी पृष्ठभूमि में रहने वाले बिजली, पानी,बैंक कर्मी जो इस दौरान लोगों की सेवा में लगे हैं उन्हें विशेष तौर पर प्रोत्साहित कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से हम सबको एकजुट होकर लड़ना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोरोना से प्रभावित किसी भी व्यक्ति या परिवार की हर प्रकार की मदद का जो बेड़ा उठाया है उसे वह सफलतापूर्वक पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में एक कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है व सभी जिलों व ब्लॉकों में गांधी हेल्पलाइन शुरू की गई है।इसके तहत कोई भी व्यक्ति या परिवार किसी मदद की गुहार लगाते हैं तो कांग्रेस पार्टी के स्वयंसेवी उसे पूरी मदद दे रहें है। उन्होंने इसके लिए सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार भी प्रकट किया।
राठौर ने कहा कि कोरोना प्रदेश में एक बड़ी चुनौती है।उन्होंने कहा कि इस चुनौती से निपटने में सरकार विफल रही है।अगर समय रहते इसकी जांच और अन्य उपाय किये होते तो आज प्रदेश की ऐसी भयानक स्थिति न होती।उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कमी ने इस महामारी को लेकर ओर भी चिंता बढ़ा दी है।अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी,बेड की कमी भी चिंता की बात है।
राठौर ने कहा कि आज कोरोना कर्फ्यू के चलते बेरोजगारी व महंगाई से लोग परेशान है। सरकार के पास इससे निपटने की कोई योजना नहीं है। किसानों व बागवानों की फसलें पूरी तरह तबाह हो गई है। डिपुओं से मिलने वाला राशन भी महंगा हो गया है।कारोबार पूरी तरह ठप्प पड़े हैं। भाजपा सरकार से किसी भी वर्ग के लिए किसी भी राहत की कोई उम्मीद नहीं है।
राठौर ने कहा कि भाजपा केवल राजनीति कर अपना हित साधने में लगी है। भाजपा के लोग इस विपदा में भी अवसर तलाश रहे  हैं।अस्पतालों में घटिया किस्म की दवाइयां और यूज़ किये गए ग्लव्स व अन्य उपकरण भेजे जा रहें है। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य से बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है।
इस दौरान उनके साथ जिला शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा, ब्लॉक अध्यक्ष कवंर नरेंद्र सिंह,ठियोग नगर परिषद के अध्यक्ष विवेक थापर,उपाध्यक्ष रीना रॉय, पार्षद अनिल ग्रोवर, नीतू मेहता के अतिरिक्त सुरेश नागटा, मोहित ठाकुर,निखिल सहगल, गौरव पंडित व राम लाल वर्मा व कई अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *