करोड़ों वैक्सीन राज्यों में पड़ी हैं लेकिन विरोधी ना मिलने का कर रहे दुष्प्रचार : प्रो. धूमल

  • सुजानपुर भाजपा मंडल की वर्चुअल बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा लोगों की सेवा करना और उन्हें राहत पहुंचाना हमारा प्रथम कर्तव्य

टौणीदेवी : समाचारों में बताया जा रहा है कि देश के कई राज्यों में करोड़ों वैक्सीनेशन पड़ी हैं, लेकिन वैक्सीनेशन का विरोध करने वाले लोग ही आज कोवेक्सिन, कोवाशील्ड इत्यादि वैक्सीनेशन ना मिलने का दुष्प्रचार कर रहे हैं। देश कि करोड़ों महिलाओं को मुफ्त में गैस सिलेंडर और चूल्हा देने वाली सरकार के विरुद्ध वह लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं जिन के राज में गैस सिलेंडर तक ब्लैक में मिलता था। देश के दुश्मनों पर ऊरी और बालाकोट जैसी सैन्य कारवाई करने वाली सरकार के विरुद्ध वह लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं जो सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते थे। सुजानपुर भाजपा मंडल की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने यह बात कही। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि मतदान केंद्र पर छोटे-छोटे समूहों में ऐसी तुलना करने वाली चर्चाओं के साथ देश और प्रधानमंत्री के विरोधियों के दुष्प्रचार को जनता के बीच बेनकाब करें।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाली 30 मई का दिन हम सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि केंद्र में इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार के 7 साल पूरे होने जा रहे हैं। इससे पूर्व श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी के नेतृत्व में भाजपा के प्रधानमंत्री का 13 दिन, 13 महीने और 5 वर्ष चली अलग अलग सरकारों में सबसे लम्बा कार्यकाल कुल 6 वर्ष कुछ महीने का था। क्योंकि पूरे देश में महामारी का प्रकोप है और लोगों की सेवा करना व उन्हें राहत पहुंचाना हमारा प्रथम कर्तव्य है, तो इस दिन कोई बड़ा कार्यक्रम करने की बजाय पार्टी ने मतदान केंद्रों पर ही कार्यकर्ताओं को भिन्न-भिन्न सेवा के, जन जागरण के कार्यक्रम करने के दिशा निर्देश दिए हैं। प्रोफेसर धूमल ने कहा कि कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों से संपर्क साध कर इस दिन होम आइसोलेशन में रहे कोविड मरीजों को प्रदेश सरकार द्वारा भेजी जा रही किट देने में भी सहायता करें। और आगे भी उन लोगों के साथ संपर्क बनाए रखें व उनकी मदद करें। पूर्व मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि सभी कार्यकर्ता डट कर काम करेंगे।

प्रोफेसर धूमल ने कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बड़े गौरव की बात है कि देश की रक्षा, सुरक्षा और विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काम किया है। देश के अन्नदाता किसानों को सम्मान निधि दी है, एमएसपी पर फ़सलें ख़रीदी जा रही हैं और खाद में भी सब्सिडी दी जा रही है। यह चर्चाएं बूथ पर जाकर कार्यकर्ता को लोगों के बीच करनी चाहिए । वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करना चाहिए। कोरोना से बचने का वैक्सीनेशन ही उपाय है। एक तरफ केंद्र सरकार की इमानदारी की मिसाल है और दूसरी और झूठ बोलने वाले लोगों का दुष्प्रचार है जो देश और प्रधानमंत्री को बदनाम करना चाहते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *