सभी लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं होनी चाहिए उपलब्ध : राठौर

शिमला: बिलासपुर में बने नव निर्मित एम्स को कोविड़ केंद्र के तौर पर उपयोग करने की आवश्यकता पर बल देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि इस अस्पताल में ओपीडी भवन व 76 डॉक्टरों की सेवाओं का सदुपयोग सकता है।उन्होंने बिलासपुर जिला अस्पताल व घुमारवीं अस्पताल को कोविड़ केंद्र बनाए जाने से आम रोगियों को आ रही मुश्किलों पर भी अपनी चिंता जताते हुए कहा कि सभी लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होनी चाहिए।
आज जिला बिलासपुर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से वर्चुअल बैठक में जिले की कोविड़ स्थिति की जानकारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी द्वारा शुरू की गई गांधी हेल्पलाइन से कोविड़ प्रभावित लोगों को दिए जा रहें राहत कार्यो की समीक्षा बैठक की।उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित किसी भी व्यक्ति या परिवार को जो किसी मदद की गुहार उनसे करता है उसकी पूरी मदद की जाए। उन्होंने कहा कि शहरों के साथ साथ अब इसका संक्रमण गांव में फैल रहा है, इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर लोगों को चिंता में डाल दिया है।उन्होंने कहा कि कोविड़ नियमों को लेकर सरकार की ढुलमुल नीति से आज प्रदेश बहुत ही विकट स्थिति से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी,बेंटिलेटर व बेड की कमी,वेक्सिन की कमी ने सरकार की ढुलमुल व्यवस्था की पूरी पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि सरकार इस महामारी से निपटने में पूरी तरह असफल रही है।
राठौर ने पार्टी पदाधिकारियों का आह्वान किया की वह अपने स्तर पर इस महामारी से प्रभावित लोगों का ध्यान रखते हुए उन्हें चिकित्सा व्यवस्था से लेकर उनके खाने पीने की सुविधा के प्रति गांधी हेल्पलाइन के तहत पार्टी के दिशानिर्देशों के अनुसार अपने दायित्व को पूरा करें और इस बारे दैनिक रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सूचना केंद्र को दे।
बैठक में बिलासपुर जिला कांग्रेस प्रभारी हर्षवर्धन चौहान ने ग्रामीण क्षेत्रों में चरमराती स्वास्थ्य सेवाओं पर चिंता प्रकट करते हुए सरकार से इन सेवाओं को सुदृढ करने की मांग की।
इंद्रदत्त लखनपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों की सेवा में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया।
जिलाध्यक्ष अंजना धीमान ने कहा कि जिला में सभी ब्लॉक अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्रों में स्थिति पर अपनी नजर रखे हुए है और गांधी हेल्पलाइन दूरभाष नंबर डिस्प्ले किये गए है जिससे कोविड़ प्रभावित किसी भी व्यक्ति या परिवार की आवश्यकता अनुसार मदद की जाएं।
बैठक में कांग्रेस सचिव हरिकृष्ण हिमराल,ब्लॉक अध्यक्ष सतीश चंदेल,जागीर सिंह मेहता,देश राज गौतम सचिव प्रभारी बलदेव ठाकुर,सोनिया चौहान,राजेंद्र शर्मा व सोशल मीडिया के नंदलाल व नितिन राणा भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *