हिमाचल: प्रदेश में कोविड के लिए परीक्षण की दर लगातार बढ़ रही

शिमला: स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी दी कि प्रदेश में कोविड के लिए परीक्षण की दर लगातार बढ़ रही है। पिछले सप्ताह में कोरोना टेस्ट का आंकड़ा एक लाख से अधिक रहा। इस दौरान लगभग 102455 कोरोना टेस्ट किए गए। इससे पिछले सप्ताह में 84351 टेस्ट किए गए थे। अगर पिछले दो सप्ताह में मृत्यु दर की तुलना की जाए तो पिछले सप्ताह मृत्यु दर 1.38 प्रतिशत से घटकर 1.17 प्रतिशत हुई है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में 3 मई से 9 मई, 2021 तक कोरोना पाॅजिटिविटी दर 26.3 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि 26 अप्रैल से 2 मई, 2021 के बीच 20.04 यह प्रतिशत थी। बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मण्डी, शिमला, सिरमौर और सोलन जिलों में पिछले सप्ताह 20 प्रतिशत से अधिक पाॅजिटीविटी दर दर्ज की गई।

प्रवक्ता बताया कि राज्य स्तरीय कोविड क्लीनिकल समिति विभिन्न हितधारकों के साथ क्षमता आधारित सत्र आयोजित करवा रही है। रेमडेसिविर और ऑक्सीजन के क्षमता अनुरूप उपयोग के संबंध में 8 व 9 मई को होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के प्रबन्धन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करवाया गया। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान के अधिकारियों ने 10 मई को बाल चिकित्सा, महामारी प्रबन्धन और संक्रमण रोकथाम संबंधी प्रबन्धन पर आधारित बेबीनार भी आयोजित किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *