ताज़ा समाचार

सरकारों के साथ-साथ कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने का दायित्व हम सब का भी : प्रो.धूमल

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने कोरोना मामलों में बेतहाशा वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए सख्ती और गंभीरता के साथ कोविड-19 नियमों का पालन करने के लिए आम जनता का किया आह्वान

टौणीदेवी : कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण उपजे संकट से आज पूरा देश जूझ रहा है। दूसरी लहर में कोरोनावायरस ने बहुत तीव्रता से संक्रमण फैलाया है और यह संक्रमण घातक भी साबित हुआ है और ना केवल भारतवर्ष अपितु विश्व के कई देशों में पिछले माह से ही कोरोना महामारी ने भयानक रूप दिखाया है और इस महामारी के कारण विश्व भर में अत्यधिक मानवीय क्षति पहुंची है। हालांकि कुछ देशों ने कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाकर इससे होने वाले नुकसान को कम करने में सफलता पाई है। हमारा देश भी कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़कर कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर काबू पा लेगा। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने का प्रयास कर रही केंद्र व प्रदेश सरकार का सहयोग करने के लिए आम जनता का आह्वान करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने यह बात कही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे देश में और प्रदेश में हाल ही के दिनों में कोविड 19 के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। सभी सरकारें कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रही हैं। लेकिन हम सब लोगों का भी इस महामारी को रोकने में बड़ा हाथ हो सकता है। हम सब कोविड-19 सेफ्टी गाइडलाइन्स का भली-भांति पालन करें , घर में रहे, अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकलें, अति आवश्यक कार्य होने पर ही हम घर से बाहर निकले ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद मिल सके । सब लोग सफाई का पूरा ध्यान रखें, बार-बार हाथ मुँह धोएं, स्वच्छता रखें , सैनिटाइजेशन करें, एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें , मास्क का नियमित उपयोग करें, कोविड सुरक्षा नियमों के पालन में किसी तरह की ढिलाई ना बरतें , यह सब करके ही कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है। प्रोफेसर धूमल ने बल देते हुए कहा कि सरकारों से ज्यादा दायित्व हम सब आम जनता पर है। हम सबको सख्ती और गंभीरता के साथ कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन करने की जरूरत है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

60  −  50  =