सीएम ने प्रदेशवासियों से की अपील: बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले घर पर हों आइसोलेट

शिमला: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज भारतीय संविधान के निर्माता और भारत के पहले कानून मंत्री डाॅ. भीम राव अम्बेडकर को उनकी 130वीं जयंती पर अम्बेडकर चैक पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

 इस अवसर पर मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना का दूसरे स्टेन को हल्के में ना लें। इस वायरस की मृत्यु दर काफी अधिक है। इसलिए एसओपी का पालन करते हुए सामाजिक दूरी बनाएं, मास्क पहने और सफाई बनाएं रखें। जयराम ठाकुर ने कहा कि जो हिमाचल के लोग बाहर रह रहे हैं वो घर आ सकते हैं उनके आने में कोई पाबंदी नहीं है लेकिन उन्हें सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन रहना होगा। इसके बाद अगर उनको लगता है कि वो ठीक है तो वो काम कर सकते हैं। इस समय देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसलिए सभी को ऐहतियात बरतना जरूरी है। सीएम ने कहा कि प्रदेश की आर्थिकी को नुकसान ना हो इसलिए बाहरी राज्यों से आने वाले पर्य़टकों पर कोई रोक नहीं लगाई लगई है। लेकिन होटलियर ऐसोसिएशन के लिए एसओपी जारी की गई है। वो उसके तहत उनके होटलों में आने वाले पर्य़टकों की जांच कर सकते हैं। इतना ही नहीं वो अपने होटलों में काम करने वाले स्टाफ के लिए भी एहतियात बरत सकते हैं।
उधर, भारत रत्न बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय दीप कमल चक्कर शिमला में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यपमहामंत्री त्रिलोक जमवाल, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, विधायक बलबीर वर्मा एवं शिमला नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने भाग लिया। कार्यक्रम में बीजेपी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बाबासाहेब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने इस अवसर पर कहा आज देशभर में भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जा रही है। उनसे प्रेरणा लेकर समाज में काम करने के लिए हम कृत संकल्पित हैं। बाबा साहेब एक नेता, विचारक, आर्थिक जगत के ज्ञाता, लेखक, समाज सुधारक थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *