सीएम के साथ बैठक में पीएम मोदी बोले : 'कोरोना कर्फ्यू' प्रभावी कदम

सीएम के साथ बैठक में पीएम मोदी बोले : ‘कोरोना कर्फ्यू’ प्रभावी कदम

  • आज देश भर में एक लाख 26 हजार 789 लोग कोरोना से हुए संक्रमित

 नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज सुबह करीब आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में कोविड-19 के 1,26,789 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1,29,28,574 हो गई। 685 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,66,862 हो गई।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्रियों का सुझाव जरूरी है। एक बार फिर से चुनौतीपूर्ण स्थिति बन रही है। एक बार फिर शासन व्यवस्था में सुधार जरूरी है। लोग लापरवाह दिख रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि देश पहले फेज की पीक से आगे बढ़ चुका है। कई राज्य पहले फेज की पीक को पार कर चुके हैं। कई राज्य इस तरफ बढ़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाइट कर्फ्यू की वकालत करते हुए कहा कि इसकी जगह हमें कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) शब्द का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे लोगों में संदेश जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग सवाल उठाते हैं कि क्या कोरोना सिर्फ रात में फैलता है तो मैं कहना चाहता हूं कि नाइट कर्फ्यू का फॉर्मूला दुनियाभर में आजमाया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि अच्छा होगा हम कोरोना कर्फ्यू रात 10 बजे से चालू करें और सुबह तक चले। ये लोगों को जागरुक करने के काम आ रहा है। उन्होंने कहा कि ‘Test, Track, Treat’ पर हमें बल देना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सभी का कोरोना टेस्ट किया जाना चाहिए। इसका फायदा मिलेगा। अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित होता है तो उसके संपर्क में आने वाले कम से कम 30 लोगों का टेस्ट किया जाना चाहिए।

पीएम ने कहा कि तमाम चुनौतियों के बावजूद, हमारे पास पहले की अपेक्षा बेहतर अनुभव है, संसाधन हैं, और वैक्सीन भी है। जनभागीदारी के साथ-साथ हमारे परिश्रमी डॉक्टर्स और हेल्थ-केयर स्टाफ ने स्थिति को संभालने में बहुत मदद की है और आज भी कर रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *