निजी कोविड टीकाकरण केंद्र करेंगे राज्य में टीकाकरण अभियान आरम्भ

सोलन: लाभार्थी 6 से 8 सप्ताह में लगवा सकते हैं कोविड-19 सुरक्षा का दूसरा टीका

  • कोविड-19 टीकाकरण के लिए पूर्व में निर्धारित दिशा-निर्देशों में आंशिक परिवर्तन

सोलन: कोविड-19 टीकाकरण के लिए पूर्व में निर्धारित दिशा-निर्देशों में आंशिक परिवर्तन किए गए हैं। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने आज यहां दी। डाॅ. उप्पल ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण करवा चुके लाभार्थी दूसरी खुराक नए दिशा-निर्देशों के अनुसार ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण की दूसरी खुराक 28 दिन बाद दी जानी तय हुई थी, वे सभी नए दिशा-निर्देशों के अनुसार दूसरी खुराक पहला टीका लगने के 6 से 8 सप्ताह के मध्य कभी भी ले सकते हैं। लाभार्थियों को अब 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाने की बाध्यता नहीं है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने हाल ही में पाॅजिटिव पाए गए कोविड-19 रोगियों से आग्रह किया कि होम आईसोलेशन नियमों का पूर्ण पालन सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि रोगी अपने-अपने सम्पर्क में आए व्यक्तियों की सूचना स्वास्थ्य विभाग के साथ साझा करें ताकि विभाग इस दिशा में सजगता से कार्य कर सके।

उन्होंने कोविड-19 पाॅजिटिव रोगियों से आग्रह किया कि वे अपने सम्पर्क में आए व्यक्तियों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को प्रदान करें अन्यथा उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है।

उन्होंने सभी से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें, सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें, भीड़ वाले क्षेत्रों में न जाएं तथा बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *