एमबीए सुनील कुमार ने नौकरी के बजाय पंचायत विकास को चुना, धमून पंचायत से प्रधान पद के लिए भरा नामांकन

शिमला: पंचायतीराज चुनाव के चौथे चरण में प्रदेश के तीन खण्डों में प्रधान पद के लिए सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। शिमला ज़िला के टुटु व चौपाल और मंडी ज़िला के धर्मपुर खण्ड में उच्च न्यायलय के आदेशों के बाद शुरू हुई इस प्रक्रिया के दूसरे दिन मंगलवार को विभिन्न पंचायतों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसी कड़ी में टुटु खण्ड के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजी गई ग्राम पंचायत धमून में प्रधान पद के लिए युवा प्रत्याशी सुनील कुमार ने पर्चा दाखिल किया। पंचायत मुख्यालय में बड़ी संख्या में अपने समर्थकों सहित सुनील कुमार ने दोपहर में नामांकन प्रक्रिया को पूर्ण किया।

उनके समर्थन में ग्राम पंचायत धमून के पूर्व प्रधान व वर्तमान उप प्रधान बलदेव राज ठाकुर, वार्ड सदस्य भवाणा गुलदावरी ठाकुर और वार्ड सदस्य धमून वीना शर्मा और सेवानिवृत कैप्टन शाम लाल शर्मा सहित पंचायत के सभी गांव के गणमान्य लोगों ने सुनील कुमार के समर्थन में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।
धमून पंचायत के वार्ड भवाणा निवासी सुनील कुमार सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली से वाणिज्य स्नातक है। जिसके बाद प्रदेश विश्वद्यालय से एमबीए फाइनांस किया। निजी क्षेत्र में कई बार उन्हें नौकरी के अवसर मिले लेकिन उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास को तरजीह दी। जिसके बाद क्षेत्र विकास और समाज सेवा के जज़्बे को देखते हुए समस्त ग्रामीणों द्वारा उन्हें प्रधान पद के लिए मैदान में उतारा गया है।
इस मौके पर प्रधान पद के प्रत्याशी सुनील कुमार ने कहा कि बीते 5 वर्षों में पूर्व प्रधान बलदेव राज ठाकुर के नेतृत्व में पंचायत के सभी वार्डों का समुचित विकास हुआ। बहुत सी नई योजनाएं पंचायत के लिए लाई गई। गरीबों के उत्थान और किसानों के विकास के लिए विभिन्न विभागों की योजनाओं से लाभान्वित किया गया। जनता के प्यार और आशीर्वाद से उन्हें पंचायत की सेवा का मौका मिला तो पूर्व की विकास योजनाओं को तीव्र गति से आगे बढ़ाने के साथ ही शेष क्षेत्रों के विकास के लिए लोगों के सहयोग और जनभागीदारी से कार्यों को पूर्ण किया जाएगा। महिलाओं और युवाओं को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने के साथ ही बेरोज़गारों को रोज़गार प्रदान करने की दिशा में कार्य किए जाएंगे। किसानों के लिए सिंचाई व्यवस्था पर भी ज़ोर दिया जाएगा। पहले भी दो बार पंचायत को राष्ट्रीय अवॉर्ड मिल चुके है और भविष्य में भी पंचायत को अव्वल रखने के लिए काम किया जाएगा।

वहीं उप प्रधान बलदेव राज ठाकुर, गुलदावरी ठाकुर और कैप्टन शाम लाल शर्मा ने कहा कि पंचायत विकास के लिए शिक्षित, युवा और दूरदर्शी नेतृत्व की जरूरत है और सुनील कुमार पंचायत वासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। इसके लिए सभी पूरी निष्ठा से सुनील कुमार के समर्थन में साथ खड़े हैं।

रिटर्निंग ऑफिसर आत्मा रंजन ने कहा कि मंगलवार को दो लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। दो दिनों में अब तक 3 लोगों ने प्रधान पद के लिए आवेदन किया है। 27 मार्च को छंटनी के बाद चुनाव चिन्ह प्रदान किए जाएंगे और 7 अप्रैल को मतदान के तुरंत बाद नतीज़े घोषित किए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *