ठियोग में शीघ्र बनेगा आधुनिक बस अड्डाः अग्निहोत्री

ठियोग में शीघ्र बनेगा आधुनिक बस अड्डाः अग्निहोत्री

शिमला: उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के समान व संतुलित विकास के लिए वचनबद्ध है और मुख्य मंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास सुनिश्चित बना रही है। अग्निहोत्री आज ठियोग के नेहरू मैदान में जिला स्तरीय ठियोग उत्सव के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विगत अढ़ाई वर्षों के दौरान प्रदेश निरंतर प्रगति के पथ पर तीव्रता से आगे बढ़ है। ठियोग क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा ठियोगवासियों से किए वायदे को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार ने ठियोग अस्पताल को 200 बिस्तरों के रूप में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया है। हाल ही में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस मुहर लगी है। मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक व वरिष्ठ मंत्री विद्या स्टोक्स के मधुर संबंधों का लाभ ठियोग की जनता को मिला रहा है। ठियोग में मुख्यमंत्री ने नवम्बर 2013 में चार बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया था, जिसका निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

उन्होंने कहा कि ठियोग में आधुनिक सुविधाओं से सम्पन्न बस अड्डे के निर्माण के लिए टेंडर हो चुके हैं, इसके अतिरिक्त ठियोग बाईपास के निर्माण के लिए शीघ्र ही टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। र्बाइ पास का कार्य अढ़ाई वर्षों के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री शीघ्र ही ठियोग में मिनी सचिवालय भवन की आधारशिला रखेंगे। ठियोग के लिए 66 के.वी. विद्युत उप केन्द्र स्वीकृत किया गया है, जिसपर 10 करोड़ रुपये की लागत आएगी। ठियोग क्षेत्र में वर्ष 2014 में पांच वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल खोले गए जहां कक्षा शुरू हो गई हैं। इस वर्ष इस क्षेत्र में दो वरिष्ठ माध्यमिक, दो उच्च और एक मिडल स्कूल खोला गया है। ठियोग क्षेत्र में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थाापित किए जा रहे हैं तथा विभिन्न विकास परियोजनाओं के पूरा होने पर ठियोग की पूरी तस्वीर बदल जाएगी।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के लम्बे राजनीतिक अनुभव का उल्लेख करते हुए अग्निहोत्री ने कहा कि वीरभद्र सिंह 53 साल से निरंतर जनसेवा को समर्पित रहे हैं तथा प्रदेशवासियों ने उन्हें 6वीं बार प्रदेश का नेतृत्व सौपा है। अग्निहोत्री ने ऊना जिले व हरोली के विकास का श्रेय मुख्य मंत्री को दिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *