कोविड-19 टीकाकरण का तृतीय चरण 3 मार्च से : डीसी सोलन

  • उपायुक्त सोलन केसी चमन ने आज यहां कोविड-19 टीकाकरण के सफल कार्यान्वयन के लिए गठित जिला कार्यबल की बैठक की अध्यक्षता की। जिला में कोविड-19 टीकाकरण का तृतीय चरण 3 मार्च से आरम्भ किया जा रहा है। टीकाकरण के सफल कार्यान्वयन तथा इस कार्य को गति प्रदान करने के लिए प्रतिदिन जिला के 10 से 12 स्वास्थ्य संस्थानों में कोविड-19 के लिए टीकाकरण किया जाएगा।

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने आज जानकारी देते हुए कहा कि जिन स्वास्थ्य संस्थानों में टीकाकरण होना है उनकी पूरी जानकारी जिला के सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को समय पर उपलब्ध करवा दी जाएगी ताकि इन केन्द्रों पर टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्तियों को कोई असुविधा न हो।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण करवाने वाले सभी व्यक्तियों को पूर्व निर्धारित टीकाकरण केन्द्र के लिए आरोग्य सेतु ऐप तथा वैबसाईटcovid.gov.in पर जाकर पंजीकरण करवाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीकाकरण सत्र के लिए 70 प्रतिशत आॅनलाइन पंजीकरण होगा तथा 30 प्रतिशत लोगों को ऑन स्पाॅट टीकाकरण के लिए पंजीकृत किया जाएगा।

केसी चमन ने कहा कि यदि ऑन स्पाॅट 30 प्रतिशत से अधिक व्यक्ति टीकाकरण के लिए पहुंच जाते हैं तो उन्हें अगले कार्यदिवस पर टीकाकरण के लिए बुलाया जाएगा ताकि टीकाकरण सत्र पर अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्र न हो तथा कोविड-19 के लिए निर्धारित नियमों की अनुपालना सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थलों पर लोगों द्वारा मास्क न पहनने वालों के चालान काटे जाए।

उपायुक्त ने जिलावासियों से आग्रह किया कि कोविड-19 से सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और बार-बार अपने हाथ साबुन तथा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करें।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल ने कोविड-19 टीकाकरण के तृतीय चरण की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *