जिला में बैच आधार पर भरे जाएंगे जेबीटी के 40 पद

ऊना: जिला प्राथमिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय द्वारा कनिष्ठ बुनियादी (जेबीटी) के 40 पद बैच आधार पर अनुबंध पर भरे जाने हैं। यह जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी, ऊना अनीता गौतम ने बताया कि जेबीटी के पदों के लिए अभ्यर्थी 50 प्रतिशत अंकों से दस जमा दो के साथ जेबीटी या प्राथमिक शिक्षा में दो वर्ष का डिप्लोमा उत्तीर्ण हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी का हिमाचल प्रदेश बोर्ड या हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ चयन बोर्ड हमीरपुर से जेबीटी में टेट उत्तीण होना भी अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अंकों में 5 प्रतिशत की छूट रहेगी।

  • जेबीटी के इन बैच के आधार पर होगी भर्ती

उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के 13 पदों के लिए 2011 बैच, आर्थक रुप से कमजोर वर्ग के 6 पदों के लिए 2013 बैच, ओबीसी के 6 पदों के लिए 2011 बैच, ओबीसी आईआरडीपी के 2 पदों के लिए 2015 बैच, एससी के 6 पदों व एससी आईआरडीपी के 2 पदों के लिए 2011 बैच, एसटी के 2 व एसटी बीपीएल के 1 पद के लिए 2010 बैच और एससी स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित वर्ग में 1 पद तथा एसटी भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित वर्ग में 1 पद के लिए अब तक के बैच के प्रार्थी पात्र होंगे।

जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम ने बताया कि पात्र अभ्यर्थी संबंधित रोजगार कार्यालय में 19 फरवरी तक संपर्क करना सुनिश्चत कर लें। उन्होंने बताया कि इसके लिए किसी भी प्रकार का यात्रा भत्ता देय नहीं होगा। अधिक जानकारी के लिए 01975-223586 पर संपर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *