उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने दिलाई नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों को शपथ

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने दिलाई नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों को शपथ

शिमला : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बचत भवन शिमला के सभागार में जिला परिषद् के लिए नव निर्वाचित सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई तथा नव निर्वाचित सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
शपथ ग्रहण समारोह में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की।
शहरी विकास मंत्री ने सभी जन प्रतिनिधियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होनें बताया कि व्यक्तिगत तथा सरकार के स्तर पर जो भी ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए संभव होगा पूर्ण रुप से सहयोग प्रदान किया जाएगा। ताकि प्रदेश प्रगति के पथ पर अग्रसर हो सके।
उन्होनें बताया कि सभी जन प्रतिनिधियों का मुख्य उदेश्य जिला तथा प्रदेश का विकास करना है जिसके लिए हमें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना भी आवश्यक है। उन्होनें बताया कि संविधान के 73वें तथा 74वें संशोधन में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए पंचायती राज व नगर निकायों की व्यवस्था की गई है। उन्होनें बताया कि पंचायती राज संस्थाओं को तीन स्तर पर विभाजित किया गया है। जिसमें जिला परिषद्, पंचायत समिती व ग्राम पंचायत शामिल है।
उन्होनें बताया कि आज के दौर में अधिकतर नई पीढ़ी के लोग ग्रामीण क्षेत्रों से चुनकर आएं है जिनसे नए तौर तरीकों से अपने क्षेत्र का विकास संभावित है तथा अपने कर्तव्यों से आम जन मानस की समस्याओं का निराकरण करेंगें। उन्होनें बताया कि आगामी 1 फरवरी को जिला परिषद् सदस्यों कि प्रथम बैठक का आयोजन किया जाएगा तथा 4 फरवरी को जिला परिषद् के अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न की जाएगी।
इस अवसर पर नव निर्वाचित जिला परिषद् सदस्य वार्ड नम्बर 1 त्यावल ज्यूरी से चन्द्र प्रभा नेगी, वार्ड नम्बर 2 झाकड़ी से कविता कंटू , वार्ड नम्बर 3 नरैण से त्रिलोक चंद, वार्ड नम्बर 4 बगलती से हुक्म चंद, वार्ड नम्बर 5 सीमा रण्टाड़ी से उर्मिला देवी, वार्ड नम्बर 6 खशधार से मनीता चैहान, वार्ड नम्बर 7 अढ़ाल से सुरेन्द्र रेटका, वार्ड नम्बर 8 टिक्कर से भारती जनारठा, वार्ड नम्बर 9 सरस्वती नगर से कौशल मुगंटा, वार्ड नम्बर 10 बढ़ाल से विशाल, वार्ड नम्बर 11 कलबोग से अनिल काल्टा, वार्ड नम्बर 12 सरांह से नीमा कुमारी, वार्ड नम्बर 13 मझोली से सुरेन्द्रा देवी, वार्ड नम्बर 14 पौड़िया से बिमला देवी, वार्ड नम्बर 15 घोड़ना से प्रदीप कुमार, वार्ड नम्बर 16 देवरीघाट से राजेश कंवर, वार्ड नम्बर 17 केलवी से मदन लाल वर्मा, वार्ड नम्बर 18 बल्देयां से रीना, वार्ड नम्बर 19 बसंन्तपुर से चुनी लाल, वार्ड नम्बर 20 कुमारसैन उज्ज्वल सेन मैहता, वार्ड नम्बर 21 भुट्टी से सुभाश कैंथला, वार्ड नम्बर 22 चमियाना से लता वर्मा, वार्ड नम्बर 23 जुनगा से संताष शर्मा, वार्ड नम्बर 24 हलोग धामी से प्रभा वर्मा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की।
शपथ ग्रहण समारोह में उपमण्डलाधिकारी शहरी मंजीत शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी विजय ब्राग्टा एवं अन्य अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *