नगर पंचायत कण्डाघाट के चुनाव परिणाम

दूसरा चरणः 82 ग्राम पंचायतों के 524 वार्डों में मतदान कल, 1.23 लाख मतदाता डालेंगे वोट

  • 134 मतदान केंद्रों में से 20 संवदेनशील तथा 10 अति संवेदनशील

ऊना: पंचायती राज संस्थाओं के दूसरे चरण में मंगलवार को जिला ऊना की 82 ग्राम पंचायतों के 524 वार्डों में मतदान होगा। यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि मतदान के लिए 134 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं, जिनमें से 20 संवेदनशील व 10 अति संवेदनशील हैं। मतदान प्रातः 8 बजे से सांय 4 बजे तक चलेगा।

राघव शर्मा ने कहा कि दूसरे चरण में कुल 1,23,198 मतदाता वोट डालेंगे, जिनमें 61,730 पुरूष तथा 61,468 महिला मतदाता शामिल हैं। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। दूसरे चरण के मतदान के लिए 524 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है। मतदान वाले दिन पोलिंग स्टेशन के 100 मीटर के दायरे के अन्दर किसी भी प्रकार का प्रचार प्रतिबंधित रहेगा तथा चुनाव प्रचार से संबंधित बोर्ड लगाना, पोस्टर इत्यादि लगाने पर भी प्रतिबंधित है। उन्होंने बताया कि धारा 144 सीआरपीसी के अन्तर्गत मतदान केन्द्रों के समीप मतदान वाले दिन किसी भी प्रकार के शस्त्र को लेकर घूमना मना है।

  • संबंधित ग्राम पंचायतों में शराब की दुकानें बंद

राघव शर्मा ने बताया कि जिन ग्राम पंचायतों में मतदान होगा, उस क्षेत्र में मतदान के 48 घंटे पूर्व से मतदान व मतगणना पूर्ण होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी तथा शराब की बिक्री पर पूर्ण रूप से पाबन्दी रहेगी, जिसके अन्तर्गत होटल, बार, रेस्ट्रोरेंट, कैटरिंग स्थान एवं अन्य सभी सार्वजनिक या निजी स्थानों पर शराब की बिक्री पूर्णतयाः प्रतिबंधित रहेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *