भगत सिंह को ‘क्रांतिकारी आतंकवादी’ बताने पर जताई आपत्ति

अनुराग ने धर्मपुर पीड़ितों के लिए की मुआवजे की मांग

शिमला: हमीरपुर (हि. प्र.) लोकसभा से सांसद एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर ने मण्डी जिले के धर्मपुर क्षेत्र में आई भीषण बाढ़ का मुद्दा आज जोरदार तरीके से लोकसभा में उठाया और साथ ही बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग भी की।

ठाकुर ने केन्द्र सरकार द्वारा प्रत्येक परिवार के मृतक आश्रितों को 5-5 लाख रूपये के मुआवजे और रोड़ नेटवर्क को बनाने के लिए 5 करोड़ रूपये दिये जाने की मांग की है। क्षेत्र में पानी की सुचारू व्यवस्था के लिए 3 करोड़ रूपये की मांग भी उन्होंने की।

उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जी से अपील की कि वे प्रदेश सरकार को कहें कि धर्मपुर में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों को अधिक से अधिक सहायता प्रदान करें। आज शून्य काल में बोलते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने संसद को बताया कि 8 अगस्त, 2015 को धर्मपुर क्षेत्र में भारी बारिश के कारण पानी का स्तर बढ़ गया जिससे 200 से अधिक दुकानों और 75 घरों को सीधे तौर से नुकसान हुआ और इस घटना में 3 लोगों की मृत्यु हो गई है।

इस मौके पर ठाकुर ने हिमाचल की राज्य सरकार को कोसते हुए कहा कि राज्य सरकार इस मामले पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है। पिछले साल भी 15 अगस्त, 2014 को ऐसी ही घटना इसी विधान सभा क्षेत्र में बादल फटने के कारण हुई थी, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल एवं स्थानीय विधायक महेन्द्र सिंह ठाकुर 16 अगस्त, 2014 को मौके पर पहुंचे थे, पर प्रदेश सरकार का कोई भी मंत्री घटना स्थल पर नहीं गया और माननीय मुख्य मंत्री एक महीने के विलम्ब के बाद 13 सितम्बर, 2014 को क्षेत्र के भ्रमण पर गए थे और तीन विस्वा भूमि पुनर्वास हेतु आबंटित करने की घोषणा की थी, परन्तु अभी तक वह जमीन नहीं मिली। आज भी उस क्षेत्र में आधारभूत ढाचां नहीं बन पाया है। ठाकुर ने अन्त में कहा कि प्रभावित परिवारों को विलम्ब न करते हुये शीघ्र राहत राशि प्रदान की जाए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *