मंत्री और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री यमुना नदी को स्‍वच्‍छ करने और इसके कायाकल्‍प पर एक योजना बनाने पर सहमत

उमा भारती और केजरीवाल यमुना नदी को स्‍वच्‍छ करने और इसके कायाकल्‍प के लिए एक योजना तैयार करने पर सहमत

नई दिल्ली: केन्‍द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल यमुना नदी को स्‍वच्‍छ करने और इसके कायाकल्‍प के लिए एक योजना तैयार करने पर सहमत हो गये हैं। इस प्रयोजन के लिए, अगले 45 दिनों के दौरान एक योजना रूपरेखा तैयार करने पर सहमति बनी है। आज नई दिल्‍ली में हुई एक बैठक के दौरान केन्‍द्रीय जल संसाधन मंत्री और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल की वार्ता के दौरान यह फैसला लिया गया। इस अवसर पर दिल्‍ली के जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा और केन्‍द्रीय एवं दिल्‍ली सरकार के संबंधित विभागों के वरिष्‍ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

भारती ने केजरीवाल की शहरी विकास मंत्री एम.वैकेया नायडू और केन्‍द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ एक संयुक्‍त बैठक शीघ्र बुलाए जाने की मांग को भी स्‍वीकार कर लिया। केजरीवाल ने विचार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि यह बैठक इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि ऐतिहासिक नदी की स्‍वच्‍छता और इसकी पुरातन गरिमा को लौटाने के लिए सभी संबंधित मंत्रालयों/विभागों को मिलकर कार्य करना है।

भारती ने कहा कि वह इस मामले के संदर्भ में संबंधित मंत्रालयों से विचार-विमर्श करेंगी और इस बैठक की संभावनाओं के बारे में मुख्‍यमंत्री को जानकारी देंगी। आज की बैठक में, यमुना नदी के किनारों का सौन्‍दर्यकरण किए जाने से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हुई। दोनों पक्षों ने विश्‍वास जताया कि संयुक्‍त प्रयास के माध्‍यम से यमुना को स्‍वच्‍छ करने का दशकों से लंबित पड़ा एक महत्‍वपूर्ण कदम उठाया जा सकेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *