मुख्यमंत्री ने कोरोना मरीजों से फोन पर जाना कुशलक्षेम, लिया सुविधाओं का फीडबैक

सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश की है और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता कि जल्द वहां पर काम शुरू हो : सीएम

शिमला: सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाना हमारी प्राथमिकता है, इसे किसी दूसरे नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा है कि वह इस विषय पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। बस इतना ही कहूंगा कि कुछ टेक्निकल चीजें हैं, जिनके बारे में शायद उन्हें (अनुराग ठाकुर) नहीं पता है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश की है और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि जल्द वहां पर काम शुरू हो। सेंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया गया है। औपचारिकता का दौर पूरा होने के बाद जल्द काम शुरू होगा और पूरा होगा।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा बीते कल देहरा  में तल्ख लहजे में सार्वजनिक मंच से सीधे सीएम जयराम को संबोधित करते हुए सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मसले पर सवाल उठाए थे। उसी परिपेक्ष्य में आज सीएम जयराम ने मीडिया के समक्ष सफाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सेंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्यों को लेकर गंभीर है। हिमाचल प्रदेश के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी  में केंद्र का बड़ा योगदान है। इस यूनिवर्सिटी को बनाना हमारी प्राथमिकता है। इसलिए इसे किसी दूसरे नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए।

 याद रहे कि देहरा में अनुराग ठाकुर ने कहा था कि केंद्र ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए दो किस्तों में पांच सौ करोड़ की राशि जारी की है। ज़मीन का अधिग्रहण होने के साथ तीन साल पहले ही पर्यावरण मंजूरी और सभी तरह की एनओसी मिल चुकी है। उसके बाद भी इतनी ज्यादा देरी शर्मनाक है। इस पर सीएम जयराम ने मंच से ही अनुराग के इस बयान पर संतुलित जवाब देते हुए कहा था कि सार्वजनिक मंच से ऐसी बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *