कांगड़ा: जसवां-परागपुर में 56 करोड़ रुपये की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन

कांगड़ा: जसवां-परागपुर में 56 करोड़ रुपये की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन

  • मुख्यमंत्री ने किए रक्कड़ में फार्मेसी काॅलेज और डाडा-सिब्बा में अस्पताल भवन के शिलान्यास

कांगड़ा:  कांगड़ा जिला के जसवां-परागपुर विधान सभा क्षेत्र में 56 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिलान्यास एवं उद्घाटन किये। उन्होंने 1.04 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित डाडा-सिब्बा स्वास्थ्य संस्थान, दुर्गैण से भौली, सियूल से डुक्की तथा काहनपुर, नगोह, करांत सड़कों के स्तरोन्नयन, गुम्मी और कोटला खड्ड पर पुल निर्माण, जसवां तहसील के अंतर्गत घमरू, बरनैल, बोहला गांवों के लिए पृथक उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना और रिढ़ी कुठेड़ा उठाऊ सिंचाई योजना का लोकार्पण किया।

जय राम ठाकुर ने डाडा-सिब्बा में संयुक्त कार्यालय भवन का शिलान्यास किया, जिसका निर्माण 5.24 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। उन्होंने डाडा-सिब्बा में 6.86 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 50 बिस्तरों की क्षमतायुक्त अस्पताल भवन, कोटला बैहड़ में 4.23 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले वेटरेनरी पाॅलिक्लीनिक भवन, रक्कड़ में 19.48 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फार्मेसी काॅलेज का भी शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने बड़नाली से पौंग डैम और बधाल से धीमान बस्ती वाया बुहाला सड़क, कस्बा कोटला से कुई सड़क, कस्बा कोटला संसारपुर टैरेस के लिए विभिन्न पेयजल योजनाओं, जल जीवन मिशन के अंतर्गत जसवां तहसील में डुक्की कस्बा नंगल बस्सी पत्ती के संवद्ध्र्रन तथा तहसील डाडा-सिब्बा के अंतर्गत लोअर भलवाल में उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के स्त्रोत के विस्तार एवं सुधार कार्य की आधारशिलाएं रखीं।

इस अवसर पर कोटला बैहड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना जैसी विकट परिस्थिति में देश और प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं जिससे कोरोना संकट में देश बेहतर स्थिति में है। उन्होंने प्रदेश के लोगों का भी कोरोना संकट में सरकार का सहयोग करने के लिए आभार प्रकट किया। हिमाचल प्रदेश को कोरोना के कुशल प्रबंधन के लिए देश भर में बेहतर आंका गया है और स्वयं प्रधानमंत्री ने प्रदेश की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोरोनाकाल मे केवल राजनीति की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सेवा और समर्पण की भावना से कार्य किया है जिससे प्रदेश के लोगो का विश्वास बढ़ा है और 2022 में भाजपा पुनः सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि 27 दिसंबर को प्रदेश सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर छोटे स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय की भूमि को स्वीकृति के मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं और देहरा के ग्रीन कवर का पैसा जमा करवा दिया गया है।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जसवां परागपुर के लिए करोड़ों रुपये की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय के लिये निरीक्षण करवा दिया गया है जिसे अगली बैठक तक इसे मंजूर करवाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिये 500 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *