हिमाचल: 3 जनवरी तक मौसम साफ, 4 को बारिश-बर्फबारी के आसार

हिमाचल बारिश-बर्फबारी से ठिठुरा… 

हिमाचल: प्रदेश में पहला हिमपात होने से काफी वक्त से बारिश और बर्फ का इंतजार कर रहे किसान और ब़गवानों के लिए राहत भरी बात है। वहीं बर्फबारी से समूचा प्रदेश शीतलहर के चपेट में है।  पर्यटक भी बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए हिमाचल की बर्फ से ढकी हसीन वादियों का रुख कर रहे हैं।

रविवार रात को शिमला सहित कई क्षेत्रों में डेढ़ माह बाद बारिश हुई है। शिमला जिले के कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है।  

 पर्यटन नगरी मनाली व सोलंगनाला में सर्दी का पहला हिमपात हुआ है। पर्यटन स्थल जलोड़ी में पहली बर्फबारी हुई। जलोड़ी दर्रा होकर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। जबकि जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति भी ताजा हिमपात हुआ है।  अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल धुंधी पर करीब एक फीट ताजा बर्फबारी हुई है। कोकसर, सिस्सू, टनल के नॉर्थ पोर्टल में 15 सेंमी बर्फबारी हुई है। रोहतांग दर्रा में करीब 50 सेंमी, बारालाचा में 60 सेंमी और जलोड़ी दर्रा में 15 सेंमी ताजा बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। 

कांगड़ा जिले के छोटा भंगाल के अंतिम गांव राज गुधा में रात से ताजा हिमपात जारी है। किन्नौर, आउटर सिराज सहित रामपुर उपमंडल के मध्यम ऊंचाई वाले इलाकों में भी सीजन का पहला हिमपात हुआ है। प्रदेश में सोमवार यानि आज भी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। मंगलवार से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *