बढ़ती महंगाई के विरोध में महिला कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

बढ़ती महंगाई के विरोध में महिला कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

शिमला: बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदेश महिला कांग्रेस ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा।  महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने इस दौरान राज्यपाल से बढ़ती महंगाई पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का बढ़ती महंगाई पर कोई भी नियंत्रण नही है। उन्होंने कहा कि सरकार कालाबजारी व मुनाफाखोरी को बढ़वा दे रही है। यही वह है कि इनके मूल्य आज आसमां छू रहे है।

महिला कांग्रेस ने प्रदेश में बढे बस किरायों,बढ़ी बिजली व पानी की दरों व पेट्रोल, डीजल व एलपीजी सिलेंडर के मूल्यों को तत्काल कम करने व लोगों को इस महंगाई से राहत देने की गुहार राज्यपाल से लगाई है। इस दौरान जैनब चंदेल के साथ महिला कांग्रेस की पदाधिकारी कविता कवंर,शशि ठाकुर,प्रभा वर्मा,निर्मला ठाकुर साथ थी।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार दालें व खाने का तेल भी बहुत महंगा हो गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए डिपुओं के माध्यम से पीडीएस,सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सशक्त बनाते हुए सरकारी उपदान पर आटा, चावल, गदम, नमक,खाने का तेल, दालें देने की एक कारगर व्यवस्था की थी पर दुख की बात है कि आज यह व्यवस्था दम तोडती जा रही है।
महिला कांग्रेस ने त्यौहार के इस सीजन में पीडीएस के तहत 100 ग्राम अतिरिक्त चीनी देने को भी हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि इस महंगाई के दौर में सरकार लोगों के जीवन के साथ एक बड़ा भद्दा मजाक कर रही है। उन्होंने कहा की आलू,प्याज,टमाटर जो कभी 10 व 20 रुपये किलो मिलता था वह आज 80 रुपये तक बिक रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *