शिमला: संजौली कॉलेज में छात्राओं के लिए बनेगा छात्रावास

शिमला: संजौली कॉलेज में छात्राओं के लिए बनेगा छात्रावास

  • 150 छात्राओं को  मिलेगी छात्रावास सुविधा

शिमला: उत्कृष्ट केन्द्र महाविद्यालय संजौली में छात्राओं के लिए निर्मित किए जाने वाले छात्रावास के लिए चयनित भूमि का शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज निरीक्षण कर छात्रावास के तुरन्त निर्माण के लिए अधिकारियों व महाविद्यालय के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश के प्रथम उत्कृष्ट महाविद्यालय में सह शिक्षा के अंतर्गत छात्राओं की संख्या अधिक है, जिसके तहत 150 छात्राओं को इस निर्माण से छात्रावास सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा कहा कि कार्य की पूर्ति के लिए किसी भी प्रकार की कोताही अधिकारी न बरतें।

उन्होंने बताया कि यहां छात्रावास सुविधा की उपलब्धता होने के कारण दूर-दराज के क्षेत्रों से छात्राओं को बाह्य रियाशी सुविधा से निजात मिलेगी, जिससे उन्हें शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा होगी बल्कि धन भी बचेगा। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय का आट्र्स ब्लाक तथा अन्य सुविधाओं का निर्माण योजनाबद्ध रूप से हो सके का निरीक्षण आज किया गया तथा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गएहै।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में विभिन्न औपचारिकताओं की पूर्ति की जा रही है तथा जल्द ही निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने महाविद्यालय के नीचे बाईपास कार्ट रोड पर पैदल चलने के पुल के निर्माण को तुरन्त आरम्भ करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। महाविद्यालय के नीचे कार्ट रोड पर अनाधिकृत रूप से टैक्सियों को खड़ा करने के प्रति कड़ा संज्ञान लेते हुए उन्होंने इस संबंध में पुलिस को कार्य करने की बात की।

उन्होंने बताया कि कॉलेज प्राध्यापकों को पार्किंग सुविधा के लिए भी कॉलेज के नीचे स्थान उपलब्ध करवाने के लिए चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी शिमला स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किए जाने वाले कार्यों में तीव्रता लाएं ताकि लोगों को जल्द इसका लाभ मिल सके। 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *