चंबा: मुख्यमंत्री ने दी भटियात विधानसभा क्षेत्र को 48.77 करोड़ रुपये की सौगात

चंबा: मुख्यमंत्री ने दी भटियात विधानसभा क्षेत्र को 48.77 करोड़ रुपये की सौगात

चंबा:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेशवासियों से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सावधानियां अपनाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने आज भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत सिहुुंता में पहुंचकर चौगान में 48.77 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी।
इन कार्यों में 24.62 करोड़ रुपये की लागत से नैनी खड्ड से समलेऊ सड़क व 9.38 करोड़ रुपये की लागत वाले समोट से द्रमनाला सड़क का स्तरोन्नयन, 3.21 करोड़ रुपये की लागत से कनेड़ नाला से नैनी खड्ड चुहान सड़क पर बनने वाले 33.50 मीटर लंबे स्टील के पुल व 1.89 करोड़ रुपये की लागत से चुवाड़ी केंथली सड़क पर मलेड खड्ड के ऊपर बनने वाले 25 मीटर लंबे आरसीसी बाॅक्स गरडर पुल का निर्माण, 4.25 करोड़ रुपये की लागत वाली चक्की खाडव रायपुर कुहल व 5.42 करोड़ रुपये की लागत वाली खग्गल सिहुंता बहाव सिंचाई योजना की रिमाॅडलिंग शामिल है।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से इस वायरस से मुकाबला करने के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने और सावधानियां अपनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण प्रदेश में विकास की गति प्रभावित हुई है। परन्तु अब किसी भी तरह की ढील स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्धारित लक्ष्यों को निर्धारित समय सीमा में हासिल करने कोे कहा।
जय राम ठाकुर ने उनकी सरकार द्वारा आरम्भ की गई विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार द्वारा लिया गया प्रथम निर्णय वृद्धावस्था पेंशन से संबंधित था। उन्होंने गृहिणी सुविधा योजना, सहारा और हिमकेयर योजना से संबंधी जानकारी भी दी। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से आगामी पंचायत चुनाव में समझदारी से वोट करने की अपील की।
मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र समोट को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, राजकीय माध्यमिक पाठशाला ककरोटी घट्टा व सरोग को राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला और राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला डाढ़ू को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने भटियात विधानसभा क्षेत्र में अग्निशमन उप-केन्द्र खोलने की घोषणा की और भटियात विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में एसडीपीओ कार्यालय, पुलिस थाना व चैकी खोलने के प्रस्तावों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने भटियात विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग मण्डल कार्यालय खोलने की घोषणा की और जलशक्ति मण्डल कार्यालय की मांग को युक्तिकरण के पश्चात् खोलने पर विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने चुवाड़ी उप बस डिपो को बस डिपो में स्तरोन्नत करने की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि चुवाड़ी में नागरिक न्यायालय की मांग को तर्कसंगत पाए जाने और औपचारिकताएं पूर्ण करने के पश्चात् खोला जाएगा।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जिला चम्बा के चार स्वयं सहायता समूहों को पत्तल व डोना बनाने की मशीनें भेंट की। यह मशीनें पर्यावरण, विज्ञान एवं तकनीकी विभाग के सौजन्य से स्वरोजगार सृजन गतिविधियों के तहत इन स्वयं सहायता समूहों को प्रदान की गई।
वन मंत्री राकेश पठानिया ने लोगों से हिमाचल प्रदेश में आगामी 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में जय राम सरकार को पुनःनिर्वाचित कर इतिहास रचने के लिए लोगों से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस पार्टी नेतृत्वविहिन है, क्योंकि कांग्रेस के कई व्यक्ति पार्टी का नेतृत्व करने की कोशिश कर रहे हैं।
इस अवसर पर लोक सभा सांसद किशन कपूर ने बिहार चुनाव में एनडीए की जीत के लिए लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मण्डी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग के लिए 196 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्राप्त हुई है और इसका कार्य दिवाली के पश्चात् पुनः आरम्भ किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *