रेणुका जी निर्वाचन क्षेत्र के रा.व.मा. पाठशाला कोरग में 8 नवंबर को जनमंच : उपायुक्त डॉ. परुथी

  • प्रदेश सरकार द्वारा जारी विशेष एसओपी के तहत कोरग में  आयोजित होगा जनमंच : डॉ. परुथी
  • ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी कोरग में करेंगे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता

डॉ. प्रखर गुप्ता/नाहन : रेणुका जी निर्वाचन क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोरग, ग्राम पंचायत व्योंग टटवा में 8 नवंबर को आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज यहां बचत भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी ने बैठक की। जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी करेंगे।

इस अवसर पर डॉ परुथी ने कहा कि कोरोना संकट के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने इस बार जनमंच के आयोजन के संबंध में विशेष एसओपी जारी कि है तथा कोरग में आयोजित किए जाने वाले जनमंच में इन दिशा-निर्देशों की कड़ी अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने आयोजन से जुड़े सभी अधिकारियों को जनमंच आयोजन स्थल पर आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि 65 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और सर्दी-जुकाम, बुखार जैसे लक्षण वाले लोगों को जनमंच में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, बिना मास्क किसी को भी आयोजन में शामिल होने नहीं दिया जायेगा और सभी व्यक्तियों को अपने फ़ोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर इनस्टॉल करने के लिए प्रेरित किया जायेगा। आयोजन स्थल पर कोरोना टेस्टिंग का प्रावधान भी किया जायेगा। पंडाल में कुर्सियों के बीच कम से कम 6 फुट कि दूरी कायम रखने के अलावा पंडाल में सेनिटाइजर्स, थर्मल स्क्रीनिंग तथा मास्क की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी।

उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि जनमंच के दौरान स्थापित किए जाने वाले काउंटरों के बीच भी पर्याप्त दूरी होनी चाहिए तथा उन्होंने लोगों से सीधे संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को फेस शील्ड उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल परिसर को 7 नवंबर को और 8 नवंबर को जनमंच कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद अच्छे से सैनिटाईज़ करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को स्कूल के अंदर और बाहर कोविड से सम्बंधित जागरूकता सामग्री लगाने के भी निर्देश दिए।

बैठक में परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण कल्याणी गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबिता राणा, तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान, खण्ड विकास अधिकारी संगड़ाह कृष्ण दत्त कश्यप तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *