8 नवंबर को हरोली मिनी सचिवालय में होगा जनमंच का आयोजनः डीसी ऊना

8 नवंबर को हरोली मिनी सचिवालय में होगा जनमंच: डीसी ऊना

  • उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर करेंगे जनमंच की अध्यक्षता

ऊना: जनमंच का आयोजन 8 नवंबर को हरोली मिनी सचिवालय परिसर में किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज जनमंच की तैयारियों पर हरोली में बुलाई गई एक बैठक में दी। उन्होंने कहा कि इस बार जनमंच की अध्यक्षता उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर करेंगे।

डीसी ने कहा कि जनमंच में 10 ग्राम पंचायतों भदौड़ी, हरोली, बालीवाल, रोड़ा, सैंसोवाल, धर्मपुर, कांगड़, लोअर बढ़ेडा, सलोह तथा बढे़डा की जन सममस्याओं का निपटारा किया जाएगा तथा जनमंच के दौरान कलस्टर पंचायतों की समस्याएं सुनने को प्राथमिकता दी जाएगी। जनमंच से पहले विभिन्न विभाग प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन करेंगे और सरकारी की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का हल भी प्री-जनमंच गतिविधियों में करने का प्रयास किया जाएगा और जिन समस्याओं का निपटारा नहीं हो पाएगा, उन्हें जनमंच कार्यक्रम में ले जाया जाएगा। जनमंच के दिन भी चयनित 10 पंचायतों के लोग 8 नवंबर को सुबह पंजीकरण कराने के बाद अपनी समस्याएं मुख्यतिथि के सामने रख सकते हैं।

  • जनमंच प्रदेश सरकार का प्रमुख कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि जनमंच हिमाचल प्रदेश सरकार का एक मुख्य कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य आम लोगों की समस्याओं का जल्द व बेहतर समाधान सुनिश्चित बनाना है। सभी विभागों के अधिकारी उनके कार्यालय में प्राप्त हो रही समस्याओं का त्वरित निपटारा सुनिश्चित करें तथा ई-समाधान के तहत इसे अपलोड करना भी सुनिश्चित करें।

जिला दंडाधिकारी राघव शर्मा ने कहा कि प्री-जनमंच गतिविधियों के दौरान गृहिणी सुविधा, किसान क्रेडिट कार्ड, जनधन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, बेटी है अनमोल जैसी सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा और पात्र लोगों को योजनाओं के साथ जोड़ने के लिए शिविर भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा कलस्टर पंचायतों में स्वास्थ्य शिविर लगाने के साथ-साथ स्वच्छता अभियान भी छेड़ा जाएगा।

  • कोविड गाइडलाइन्स का होगा पालन

राघव शर्मा ने कहा कि जनमंच में कोविड गाइडलाइन्स का पालन होगा। एंट्री गेट पर आने वाले सभी व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा तथा सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए जनमंच के स्थान पर कोविड संबंधी पोस्टर भी लगाए जाएंगे।

बैठक में एसडीएम हरोली गौरव चौधरी, बीडीओ अतुल पुंडीर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *