बिलासपुर : मुख्यमंत्री ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र को दी 190 करोड़ रुपये की सौगात

बिलासपुर : मुख्यमंत्री ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र को दी 190 करोड़ रुपये की सौगात

बिलासपुर : जिला बिलासपुर की घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के भराड़ी में इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए लगभग 190 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज लोकार्पण किए और आधारशिला रखी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य का संतुलित एवं समग्र विकास सुनिश्चित कर रही है और किन्हीं कारणों से विकास से वंचित रह गए क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।मुख्यमंत्री ने 72 लाख रुपये की लागत से निर्मित घुमारवी स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने जल जीवन मिशन के अंतर्गत इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए 53.32 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न उठाऊ जल आपूर्ति योजनाओं, घुमारवीं में 21.17 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले मिनी सचिवालय भवन, राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में 6.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले विज्ञान भवन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) घुमारवीं में 4.35 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले बहुद्देश्यीय हाॅल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी के लिए 2.51 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले विद्यालय भवन, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत आपूर्ति लिमिटेड मंडल घुमारवीं के अंतर्गत 33/11 केवी उप केन्द्र नसवाल के आवर्धन कार्य के लिए 2.39 करोड़ रुपये और स्वामी विवेकानन्द राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में 1.33 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले ई-लाइब्रेरी हॉल की आधारशिला रखीं। उन्होंने 4.46 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली नगर परिषद पार्किंग की भी आधारशिला रखी।

जय राम ठाकुर ने 82 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित दधोल लदरौर सड़क वाया भराड़ी मध्यवर्ती मानक में स्तरोन्नयन के लिए भूमि पूजन किया। उन्होंने 5.50 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाली रोहाल खड्ड से घंडालवीं सड़क वाया लेहड़ी सरैल और 2.52 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली मेहरा नैन जलौन पंगवाड़ा तलाई तकरेहरा सड़क का भूमि पूजन भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र को राज्य मंत्रिमंडल में पहली बार प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आज जनसभा अलग परिस्थितियों में हुई है, सभी को सार्वजनिक स्थलों पर फेस मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य हो गया है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि राज्य में तैयार की जा रही विकासात्मक परियोजनाएं समय पर पूरी की जा सकें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिले में 176 करोड़ रुपये की सड़क योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण विकास की गति प्रभावित न हो।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *