सीएम के निर्देश: चमियाना में जल्द हो सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का काम पूरा

सीएम के निर्देश: चमियाना में जल्द हो सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का काम पूरा

शिमला:  शिमला के नजदीक निर्माणाधीन मल्टीस्पेश्येलिटी अस्पताल चमियाना का मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज दौरा किया और अधिकारियों को इस परियोजना का कार्य आगामी वर्ष, जून माह तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल, मुख्य सचिव अनिल खाची, सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी, मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ. निपुण जिंदल, प्रबन्ध निदेशक एचपीएसइबीएल आर.के. शर्मा, प्रधानाचार्य इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय डॉ. रजनीश पठानिया, प्रमुख अभियंता, लोक निर्माण विभाग, भवन कुमार शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल में कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, गेस्ट्रोएंटरोलॉजी इत्यादि सभी प्रमुख विशेषज्ञ सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

उन्होंने अधिकारियों को बेहतर जल, सड़क, बिजली और अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विभागों के बीच उचित समन्वय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल शक्ति विभाग और शिमला जल प्रबंधन निगम के अधिकारियों को इस परियोजना के लिए प्रतिदिन 300 किलोलीटर पानी उपलब्ध करवाने के लिए प्रभावी योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परिसर में कनिष्ठ व वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सकों के लिए आवास की सुविधा और पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए छात्रावास की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिसर में चिकित्सकों और अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए कार्यालय भी होंगे। जय राम ठाकुर ने कहा कि द्वितीय चरण में इस सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल में तैनात अन्य कर्मचारियों को भी आवास की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *