मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को वीरभद्र सिंह के कद तक पहुंचने में एक युग लग जायेगा

राठौर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्षों को निर्देश : संगठन की मजबूती के लिए सभी पदाधिकारियों के साथ पूरे तालमेल से एकजुट होकर काम करें

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए है कि संगठन की मजबूती के लिए सभी पदाधिकारियों के साथ पूरे तालमेल से एकजुट होकर काम करें। उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे उन्हें हर हाल में पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि जिसे जो जिम्मेवारी सौंपी गई है उसकी जबाबदेही सुनिश्चित होगी।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में जिलाध्यक्षों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए राठौर ने कहा कि देश प्रदेश में कोविड19 के चलते पार्टी पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियां नही सौंपी जा सकी थी पर अब सभी को उनकी जिम्मेदारी सौंपी दी गई है। उन्होंने कहा कि उनके साथ पार्टी सचिवों को ब्लॉक व विभागों का प्रभारी भी नियुक्ति किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी को अपने अपने उत्तरदायित्व सही ढंग से निभाने होंगे।

राठौर ने जिला अध्यक्षों से अपने अपने जिलों में सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों का गठन 10 नवंबर तक करने को कहा है। इसके अतिरिक्त 25 नवंबर तक सभी बूथ कमेटियों के गठन को भी पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि बूथ कमेटियों में पांच व सात सदस्य हो जिनमें एक महिला, एक युवा व एक अनुसूचित जाति से अवश्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बूथ कमेटियों में ग्रास रूट से जुड़े पार्टी कार्यकर्ता शामिल किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सभी बूथ कमेटियों के सदस्यों को पहचान पत्र जारी किए जाएंगे।

राठौर ने कहा की सभी जिला अध्यक्ष सुनिश्चित करेंगे कि सभी ब्लॉक अध्यक्ष, प्रभारी इन बूथ कमेटियों के बूथों में जाकर इनसे समय समय पर मिले।

राठौर ने सभी जिला अध्यक्षों का आह्वान किया कि आने वाले पंचायत चुनाव, नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं को आगे लाए। उन्होंने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों व फेंसलो के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।

बैठक का संचालन करते हुए कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने कहा कि सभी जिलाध्यक्षों को पार्टी के कार्यो की प्रगति रिपोर्ट जल्द प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजनी होगी जिससे इसे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजा जा सकें। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे प्रदेश कांग्रेस ने बहुत ईमानदारी से लोंगो की सहायता की, इसके लिए सभी बधाई के पात्र है।

आज की बैठक में चंबा के जिलाध्यक्ष नीरज नैयर,हमीरपुर से राजिंद्र ज़ार,ऊना से रंजीत सिंह राणा,बिलासपुर से अंजना धीमान, सोलन से शिव कुमार, सिरमौर से कवंर अजय बाहदुर, शिमला शहरी से जितेंद्र चौधरी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *