प्रदेश में तीसरे फ्रंट का कोई प्रभाव नहीं,ऐसे प्रयास पहले भी हो चुके हैं फेल : भाजपा अध्यक्ष

प्रदेश में तीसरे फ्रंट का कोई प्रभाव नहीं,ऐसे प्रयास पहले भी हो चुके हैं फेल : भाजपा अध्यक्ष

शिमला: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने जयराम सरकार द्वारा मण्डी, सोलन व पालमपुर नगर परिषद को स्तरोन्नत कर नगर निगम बनाने के फैंसले का स्वागत करते हुए कहा कि इन शहरों के नगर निगम बनने से इन शहर के लोगों का सर्वांगीण विकास होगा।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक साथ तीन शहरों को नगर निगम बनाने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। उन्होनें कहा कि नगर निगम बनाने से जहां इन शहरों में रहने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेगी वहीं नगरों का सुनियोजित विकास सुनिश्चित किया जा सकेगा।
सुरेश कश्यप ने कहा कि पढ़ाई, रोजगार व कारोबार के लिए लोगों का गांवों से शहरों की ओर रूझान बढ़ा है इसलिए यह आवश्यक हो गया है कि प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में भी बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी हमेशा स्थानीय निकायों एवं नगरों को और व्यवस्थित बनाने का आहवान किया है जिससे इन क्षेत्रों में रहने वाले लोग सुविधाओं का समुचित लाभ उठा सकें।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मण्डी, सोलन तथा पालमपुर के नगर निगम बनने से ये शहर, शहरी विकास के लिए विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं के लिए भी पात्र होंगे, जिससे इन क्षेत्रों के विकास के लिए अधिक धनराशि उपलब्ध होगी तथा लोगों को रोजगार के भी अधिक अवसर मिलेंगे।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए इन तीन नगर निगमों में शामिल क्षेत्रों में भूमि और भवनों को तीन साल की अवधि के लिए टैक्स में छूट देने का भी निर्णय लिया गया है। इससे इन क्षेत्रो के हजारों लोग लाभान्वित होंगे।
सुरेश कश्यप ने कहा कि सरकार ने जहां ग्रामीण क्षेत्रों के निर्धन लोगों के लिए मनरेगा जैसी रोजगारन्मुखी योजनाएं शुरू की हैं वहीं शहरी क्षेत्रों के बेरोजगार व गरीब लोगों के लिए भी इसी तर्ज पर शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू की गई है। इससे ऐसे लोगों को विशेष लाभ होगा जो इन क्षेत्रों में शामिल किए गए हैं।
उन्होनें कहा कि मण्डी, सोलन तथा पालमपुर तीनों ही शहर प्रदेश के उभरते शहर हैं जो सांस्कृतिक, धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए इन शहरों का नियोजित विकास आवश्यक है ताकि यहां आने वाले पर्यटकों को भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।
इसके साथ ही जिला सोलन में कंडाघाट, जिला ऊना में अम्ब, जिला कुल्लू में आनी और निरमण्ड तथा जिला शिमला में चिड़गांव व नेरवा को नगर पंचायत बनाने के निर्णय का भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्वागत किया है।
पत्रकारों के सवालों का उत्तर देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा कार्यालय से भाजपा की शक्ति को बल मिलेगा जिससे कांग्रेसी पार्टी घबराई।
उद्धव ठाकरे ने हिमाचल प्रदेश को गांजे का प्रदेश बताया यह दुर्भाग्यपूर्ण है हिमाचल प्रदेश देव भूमि एवं वीरभूमि है उन्हें हिमाचल प्रदेश का इतिहास पढ़ना चाहिए हिमाचल एक फौजियों का प्रदेश है।
उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव पार्टी चिन्ह पर नहीं होते हैं पर भारतीय जनता पार्टी पंचायत चुनावों के लिए तैयार है और ज्यादा से ज्यादा पंचायतों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी जीत कर आए इस प्रकार का प्रयास भाजपा कर रही है। उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश में तीसरे फ्रंट का कोई प्रभाव नहीं है और ऐसे प्रयास पहले भी हो चुके हैं जो फेल हुए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *